Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eknath Shinde ने उद्धव ठाकरे को दी जन्मदिन की बधाई लेकिन नहीं...

Uddhav Thackeray Birthday: हाल हीं में शिवसेना के 19 में से 12 लोकसभा सदस्यों ने भी एकनाथ शिंदे गुट को समर्थन दिया है. एकनाथ शिंदे ने हाल में अपने गुट की एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनाई है और उसके असली शिवसेना होने का दावा किया है.

article-main

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के 62वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं. एकनाथ शिंदे ने अपने बधाई संदेश में उद्धव ठाकरे को शिवसेना प्रमुख कह कर संबोधित नहीं किया. पिछले महीने एकनाथ शिंदे तथा शिवसेना के 39 अन्य विधायक और 10 निर्दलीय विधायकों ने एकनाथ ठाकरे के खिलाफ विद्रोह कर दिया था जिससे महाराष्ट्र की शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस के गठबंधन वाली MVA सरकार गिर गई थी जिसका नेतृत्व उद्धव कर रहे थे. एकनाथ शिंदे ने बुधवार को ट्वीट किया, "पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनके दीर्घायु होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं."

हाल हीं में शिवसेना के 19 में से 12 लोकसभा सदस्यों ने भी एकनाथ शिंदे गुट को समर्थन दिया है. एकनाथ शिंदे ने हाल में अपने गुट की एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनाई है और उसके असली शिवसेना होने का दावा किया है. उद्धव गुट और एकनाथ शिंदे गुट के बीच अदालत में 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मुद्दे पर कानूनी लड़ाई चल रही है. इसके अलावा, दोनों ही गुट पार्टी के चुनाव चिह्न को लेकर भारत के निर्वाचन आयोग के समक्ष अपने अपने दावे पेश कर चुके हैं.

पढ़ें- Uddhav Thackeray Birthday: उद्धव के जीवन का सबसे मुश्किल जन्मदिन, कैसे बचाएंगे पिता की विरासत

शिवसेना से फिर होगा मुख्यमंत्री- उद्धव ठाकरे
शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि उनके नेतृत्व में MVA गठबंधन का प्रयोग गलत नहीं था और लोगों ने उसका स्वागत किया था. शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए साक्षात्कार के दूसरे भाग में उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह महाराष्ट्र में न केवल स्थानीय निकाय बल्कि विधानसभा चुनाव भी चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि शिवसेना का मुख्यमंत्री फिर से होगा और वह पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य का दौरा करेंगे.

पढ़ें- Uddhav Thackeray ने जन्मदिन पर एकनाथ शिंदे को दिया खास मैसेज!

उद्धव ठाकरे ने कहा कि BJP उन लोगों को सब कुछ दे रही है जो दूसरी पार्टियों से आए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुख्यमंत्री पद से लेकर नेता प्रतिपक्ष का पद भी ऐसे लोगों को दिया है. उन्होंने कहा, "दिल्ली शिवसेना से शिवसेना को लड़ाना चाहती है और मराठी भाषी लोगों को बांटना चाहती है. अगर वर्तमान शासक विपक्ष से डरते हैं तो यह उनकी अक्षमता है. लोकतंत्र में कोई भी दल स्थायी विजेता नहीं होता." ठाकरे ने कहा कि लोगों ने MVA के प्रयोग का स्वागत किया था और तीन दलों का यह गठबंधन इसलिए करना पड़ा क्योंकि भाजपा ने उनसे किया वादा नहीं निभाया था.

पढ़ें- महाराष्ट्र में फिर हलचल? Eknath Shinde से मिलीं बाल ठाकरे की बहू स्मिता

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement