Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon Session: मणिपुर पर चर्चा की हो रही मांग, लोकसभा और राज्यसभा में फिर शुरू हुआ हंगामा

Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र अभी तक हंगामे की भेंट ही चढ़ा है. मणिपुर हिंसा पर चर्चा को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है.

article-main

Sansad Monsoon Session

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संसद का मानूसन सत्र जारी है. इस बीच मणिपुर हिंसा को लेकर लगातार हंगामा हो रहा है. केंद्र की मोदी सरकार का कहना है कि वह मणिपुर पर चर्चा करने के लिए तैयार है. सत्ता पक्ष आरोप लगा रहा है कि विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा से भाग रहा है. दूसरी तरफ विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री मोदी संसद में मणिपुर के मुद्दे पर अपना बयान दें. सोमवार को संसद सत्र के दौरान हंगामा करने के आरोप में आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया. संजय सिंह इस फैसले के खिलाफ संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए हैं.

मंगलवार को संसद सत्र शुरू होने से पहले से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दफ्तर में विपक्षी पार्टियों की बैठक हुई. इसमें, कांग्रेस के अलावा, AAP, RJD, समाजवादी पार्टी, टीएमसी और अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता भी शामिल हुई. दूसरी तरफ बीजेपी के संसदीय दल की भी एक मीटिंग हुई. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुई. उम्मीद जताई जा रही है कि आज संसद में मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा हो सकेगी.

यह भी पढ़ें- घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया, सबके सामने पांच-पांच सौ के नोट खा गया पटवारी

मणिपुर पर चर्चा की मांग
संसद सत्र के चौथे दिन लोकसभा और राज्यसभा के कई सदस्यों ने मणिपुर पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है. लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और गौरव गोगोई ने मणिपुर पर चर्चा के लिए अडजर्नमेंट मोशन नोटिस दिया. राज्यसभा में के केशव राव, के आर सुरेश रेड्डी, जे संतोष कुमार, बाडगुला लिंगैया यादव, रंजीत रंजन, मनोज झा, सैयद नसीर हुस्सैन, तिरुची सिवा और इमरान प्रतापगढ़ी ने रूल 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस देकर मणिपुर पर चर्चा की मांग की है.

यह भी पढ़ें- ये जादुई सरकारी स्कीम कर देगा आपका पैसा डबल, बस ऐसे करें निवेश

बता दें कि मणिपुर में मई की शुरुआत से ही हिंसा जारी है. मैतेयी और कुकी समुदाय के लोग एक-दूसरे के आमने-सामने हैं और दर्जनों लोगों की जान जा रही है. हाल ही में दो युवतियों के साथ बदसलूकी का वीडियो सामने आया था. इसके बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement