Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 Summit: दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक सुबह 4 बजे दौड़ेगी मेट्रो, इन स्टेशनों पर पार्किंग रहेगी बंद

Delhi Metro: डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेन सेवाएं तीन दिन यानी 8, 9 और 10 सितंबर को टर्मिनल स्टेशनों से सुबह चार बजे से शुरू होंगी.

G20 Summit: दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक सुबह 4 बजे दौड़ेगी मेट्रो, इन स्टेशनों पर पार्किंग रहेगी बंद

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए 8 से 10 सितंबर तक सभी लाइनों पर मेट्रो (Delhi Metro) सुबह 4 बजे से चलना शुरू हो जाएंगी. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने बताया कि इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक और आर के आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग की सुविधा 8 सितंबर सुबह चार बजे से 11 सितंबर दोपहर तक बंद रहेगी.

डीएमआरसी ने बताया कि जी20 शिखर सम्मेलन के लिए ड्यूटी देने वाले अधिकारियों, सुरक्षा, कानून और व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात लोगों और पुलिस जवान और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है. यह विशाल कार्यक्रम 9 से 10 सितंबर तक प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र ‘भारत मंडपम’ में आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें- 'क्या है सनातन' अब इस पूर्व मंत्री की फिसली जुबान, जानिए किसने किया स्टालिन के बेटे का विरोध, कौन खड़ा समर्थन में

30 मिनट के अंतराल में चलेंगी ट्रेनें
डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेन सेवाएं तीन दिन यानी 8, 9 और 10 सितंबर को टर्मिनल स्टेशनों से सुबह चार बजे से शुरू होंगी. उन्होंने बताया कि सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेन चलेंगी और इसके बाद सामान्य दिनों की समय सारिणी के अनुसार ट्रेन चलेंगी.

4 सितंबर को दिल्ली मेट्रो ने बनाया रिकॉर्ड
दिल्ली मेट्रो ने 4 सितंबर को रिकॉर्ड 71.03 लाख लोगों ने सफर किया, जो एक दिन में अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही मेट्रो ने कुछ दिन पहले बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इससे पहले 29 अगस्त को यह आंकड़ा 69.94 लाख का था. यात्रा या लाइन उपयोग की गणना यात्रियों द्वारा अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए उपयोग किए जाने वाले गलियारों की संख्या से की जाती है.

दिल्ली मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोमवार को अभूतपूर्व 71.03 लाख यात्रियों की यात्रा दर्ज करके पिछले सप्ताह बनाए गए अपने उच्चतम यात्री यात्रा रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो दिल्ली मेट्रो पर अब तक की सबसे अधिक दैनिक यात्री यात्रा है. मेट्रो के मुताबिक, 29 अगस्त से पहले, 28 अगस्त को सबसे अधिक यात्री यात्रा संख्या 68.16 लाख दर्ज की गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement