Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव की पार्टी JAP का कांग्रेस में विलय, इंडिया ब्लॉक का देंगे साथ

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. पहले चरण के लिए नामांकन आज से शुरू होगा. पढ़ें देश के चुनावी मिजाज की हर हलचल, डीएनए हिंदी पर.

Latest News
article-main

पार्टी के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए पप्पू यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 19 अप्रैल से शुरू होने वाले हैं. देश भर में चुनाव 7 चरणों में होंगे और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. भारत में 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में आम चुनाव होने वाले हैं.

उत्तर प्रदेश में 7 चरण के संसदीय चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन बुधवार से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश की आठ संसदीय सीटों सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (SC), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

पहले चरण में लोकसभा की 102 सीटों पर चुनाव होगा. चुनाव आयोग के मुताबिक, चुनाव के लिए अधिसूचना 20 मार्च को जारी की जाएगी, जबकि 27 मार्च नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. पढ़ें देश के चुनावी माहौल की पल-पल की लेटेस्ट खबर, डीएनए हिंदी पर.
 

LIVE BLOG

  • 20 Mar 2024, 16:01 PM

    लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बड़ा सियासी उथल-पुथल हुआ है. पप्पूय यादव अपनी जन अधिकारी पार्टी (JAP) के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की मौजूदगी में पप्पू यादव ने कांग्रेस जॉइन की. वह कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 13:43 PM

    JAP का होगा कांग्रेस में विलय

    बिहार में बड़ा सियासी खेला हुआ है. जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष पप्पू यादव, अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने जा रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 12:58 PM

    'AAP-कांग्रेस का असर, BJP जीतेगी दिल्ली की 7 सीटें'


    लोकसभा चुनाव में दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को स्वार्थपर आधारित बताते हुए कहा कि इसका उनकी पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वह राजधानी की सातों लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगी.

    बांसुरी स्वराज ने कहा, 'दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन का कोई असर नहीं होगा. हम बहुत सकारात्मक अभियान चला रहे हैं और 10 साल के रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों के बीच जा रहे हैं. नरेन्द्र मोदी सरकार ने जो कहा, वह किया. घोषणापत्र में किए गए सभी वादे पूरे किए गए, चाहे अनुच्छेद 370 को हटाना हो, राम मंदिर का निर्माण हो या संसद एवं राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए कानून लाना हो.'
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 12:40 PM

    बीजेपी में फिर से शामिल हुईं तमिलिसाई सुंदरराजन


    तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देने के दो दिन बाद तमिलिसाई सुंदरराजन फिर से भाजपा में शामिल हो गईं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 12:39 PM

    हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान

    लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 11:33 AM

    सोनिया गांधी से मिले अब्दुल खालिक


    असम के बारपेटा से लोकसभा सांसद अब्दुल खालिक ने दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. उन्होंने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 11:18 AM

    मध्य प्रदेश में पर्चा दाखिला, क्या बोले सीएम मोहन यादव?

    मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है कि माहौल पीएम मोदी के पक्ष में है. उन्होंने कहा, 'ज्यादातर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो चुकी है. हम चाहते हैं कि लोकतंत्र में सभी पार्टियां स्वस्थ रहें लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस अच्छी स्थिति में नहीं है. जहां तक मेरी जानकारी है, 18 उम्मीदवारों के नाम अभी उनके द्वारा जारी नहीं किये गए हैं. मध्य प्रदेश में माहौल पीएम मोदी के पक्ष में है. हमारे उम्मीदवार पर्चा दाखिल कर रहे हैं. मैं सीधी प्रत्याशी का फार्म भरवाने जा रहा हूं. वरिष्ठ मंत्री प्रह्लाद पटेल भी मेरे साथ जा रहे हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 10:24 AM

    पुड्डूचेरी को बनाएंगे पूर्ण राज्य, NEET करेंगे बैन, DMK ने किया चुनावी वादा


    तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा, 'यह डीएमके ही है जो चुनाव से पहले घोषणापत्र बनाती है और जो हम कहते हैं उसे पूरा करते हैं. यही हमारे नेताओं ने हमें सिखाया है. यह हमारा नहीं, लोगों का घोषणापत्र है. 2014 में जब भाजपा सत्ता में आई तो उन्होंने भारत को बर्बाद कर दिया. कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं हुआ. हमने इंडिया गठबंधन बनाया है और हम 2024 में अपनी सरकार बनाएंगे. हम पुड्डुचेरी को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे. नीट एग्जाम बैन करेंगे.'
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 10:20 AM

     AIADMK ने शेयर किया सीट शेयरिंग का फॉर्मूला


    AIADMK 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. AIADMK एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी, पुथिया तमिलगम 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 9:59 AM

    AIADMK ने जारी की पहली लिस्ट, 16 प्रत्याशियों को टिकट


    AIADMK ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 9:50 AM

    जनसेना ने आंध्र प्रदेश में  टी उदय श्रीनिवास पर जताया भरोसा


    पवन कल्याण की जनसेना ने आंध्र प्रदेश की काकीनाड़ा सीट से टी उदय श्रीनिवास को लोकसभा टिकट दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 9:43 AM

    आधी रात को लालू यादव से मिले पप्पू यादव

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 9:42 AM

    लोक जनशक्ति पार्टी की दिल्ली में अहम बैठक


    लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए दिल्ली में चिराग पासवान के नेतृत्व में संसदीय दल की बैठक करेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 8:23 AM

    INDIA गठबंधन की आवाज बुलंद करेंगे पप्पू यादव


    जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा, 'मेरी तैयारी सभी सीटों पर है, पुर्णियां मेरी लाइफलाइन है, मैं हर व्यक्ति के दिल में हूं और हर परिवार मेरे दिल में है. INDIA गठबंधन के अलावा मैं और किसी पार्टी के बारे सोच भी नहीं सकता. RJD को आगे बढ़ाना मेरा दायित्व है.

    पप्पू यादव ने कहा, 'तेजस्वी यादव ने जो विश्वास पैदा किया है वह काफी बेहतर है. मैं 2025 में चाहूंगा की वे मज़बूती के साथ सरकार बनाएं. लालू जी के साथ कभी कोई नाराज़गी नहीं रही है, हमारे बीच कोई दूरियां नहीं रही है. लालू जी से मेरा दिल का रिश्ता रहा है और वह आजीवन रहेगा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 6:48 AM

    चुनावी रंग में रंगा राजस्थान

    राजस्थान में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भदवासिया सब्जी मंडी में चल रहे होली फागोत्सव समारोह में शामिल हुए. वह पूरी तरह से चुनावी रंग में रंगे नजर आए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 20 Mar 2024, 6:48 AM

    Lok Sabha Election 2024 live: MVA में जल्द होगा सीट बंटवारे का ऐलान


    कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि एमवीए सीटों की घोषणा 20 मार्च के बाद होगी. शिवसेना उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में एकजुट है. जनता उनके साथ है और उनके कार्यकर्ता उनके साथ हैं. सभी सहयोगी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement