Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शेन वॉर्न ने ट्रेविस हेड को लेकर 7 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी- ऑस्ट्रेलिया का हीरो बनेगा यह क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में शतक ठोककर रातों रात हीरो बन गए हैं. इसकी भविष्यवाणी शेन वॉर्न ने 7 साल पहले ही कर दी थी.

article-main

Travis Head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में शतक ठोककर भारत के हाथ से ट्रॉफी छीन ली. 241 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इस समय भारतीय बॉलर्स हावी थी. और ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम ज्यादा देर तक नहीं टिक पाएगी. पर हेड अड़ गए. उन्होंने यादगार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को छठा वनडे वर्ल्ड कप जीता दिया. इसके बाद से उनकी हर ओर चर्चा हो रही है. हालांकि दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने 7 साल पहले ही इसकी भविष्यवाणी कर दी थी. 

    शेन वॉर्न ने क्या कहा था?

    6 दिसंबर 2016 को एक ट्वीट किया था, जो काफी हद तक सच साबित हो गया है. उन्होंने लिखा था- "मैं बतौर क्रिकेटर ट्रेविस हेड का बहुत बड़ा फैन हूं. मुझे लगता है कि वह आने वाले समय में क्रिकेट के तीन फॉर्मैट में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बनेंगे." सात साल बाद उनका यह ट्वीट वायरल हो रहा है. इस साल WTC के फाइनल में भी हेड ने शतक ठोक भारत को मुकाबले से बाहर कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया खिताबी मुकाबले को 209 रन से अपने नाम कर आईसीसी की सभी ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई थी.

     

    शेन वॉर्न के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुए ट्रेविस हेड

    हेड वर्ल्ड कप से ठीक पहले बुरी तरह से चोटिल हो गए थे. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा था. प्रोटियाज टीम के उभरते ऑलराउंडर गेराल्ड कट्जी ने हेड को बाउंसर डाली. जो हेड का हाथ तोड़ गई. इसके बाद हेड उस सीरीज से बाहर हो गए थे. उनके वर्ल्ड कप खेलने पर भी खतरा मंडरा रहा था. हालांकि टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा कायम रखा और चोटिल होने के बावजूद वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह दी.

    हेड पहले पांच मुकाबले नहीं खेले थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी की और अपने पहले मैच में ही ताबड़तोड़ शतक ठोक दिया. इसके बाद सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 213 रन के छोटे स्कोर का पीछा कर रही थी, तब उन्होंने आतिशी अंदाज में 62 रन ठोक दिए थे. कंगारू टीम इस छोटे स्कोर का भी पीछा करने में लड़खड़ा गई थी. कमिंस और स्टार्क ने उन्हें जीत की दहलीज तक लेकर गए. हेड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. फाइनल में भी हेड ने यादगार पारी खेली, जिसके लिए उन्हें फिर से प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वह वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी बने. इससे पहले मोहिंदर अमरनाथ, अरविंद डीसिल्वा और शेन वॉर्न ने यह उपलब्धि हासिल की थी. 

    यह भी पढ़ें: फाइनल में हार के बाद ट्रोलर्स ने मैक्सवेल की पत्नी को दी गालियां, भारत की बेटी ने बयां किया दर्द 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement