Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK vs GT Highlights: रचिन रवींद्र और शिवम दुबे की आतिशबाजी... CSK के तेज गेंदबाजों की आंधी में उड़ गई गुजरात टाइंटस

Chennai vs Gujarat IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी से गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया. डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके ने नए सीजन की शुरुआत लगातार दो जीत के साथ की है.

Latest News
article-main

चेन्नई के तेज गेंदबाजों ने धमाल मचाते हुए टीम को बड़ी जीत दिलाई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. सीएसके ने मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2024 के सातवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) को 63 रन से धो दिया. रनों के लिहाज से आईपीएल में यह गुजरात की सबसे बड़ी हार है. चेन्नई ने बल्लेबाजों की आतिशबाजी के बाद तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात को पहली बार आईपीएल के लीग स्टेज में मात दी. इससे पहले सीएसके ने 2022 सीजन में आईपीएल का हिस्सा बनी GT के खिलाफ चार लीग मुकाबले गंवाए थे. पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर चेन्नई ने 206 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में शुभमन गिल ब्रिगेड 143 रन ही बना सकी.

रचिन रवींद्र और शिवम दुबे की आतिशी बल्लेबाजी

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सीएसके की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ओपनिंग करने आए. ऋतुराज पहले ही ओवर में आउट हो सकते थे, लेकिन अजमतउल्लाह ओरमजई की गेंद पर स्लिप में साई किशोर ने कैच छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने संभलकर खेलना शुरू किया. दूसरे छोर से युवा कीवी ऑलराउंडर रचिन ने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. 

अपना दूसरा ही आईपीएल मैच खेल रहे इस ऑलराउंडर ने पावरप्ले के अंदर 20 गेंद में 46 रन कूटे, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे. वह छठे ओवर में राशिद खान का शिकार बने. तीसरे नंबर पर आए अजिंक्य रहाणे कुछ खास नहीं कर सके और सौ के स्ट्राइक रेट से 12 रन बनाकर चलते बने. 

इसके बाद शिवम दुबे को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करते हुए चौथे नंबर पर भेजा गया. उन्होंने इस फैसले को सही साबित करते हुए आते ही लगातार दो गेंदों पर दो छक्के जड़ दिए. इस बीच ऋतुराज ने जीवनदान का फायदा उठाकर 46 रनों की कप्तानी पारी खेली. वह 13वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए. ऋतुराज केा विकेट गिरने के बावजूद शिवम दुबे ने आतिशी बल्लेबाजी जारी रखी और 22 गेंदों में पचासा जड़ दिया. हालांकि इसके बाद वह ज्यादा देर नहीं टिक पाए. वह 19वें ओवर में राशिद खान की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे. दुबे ने 23 गेंद में 51 रन बनाए. इस दौरान 2 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के लगाए.

20 साल के समीर रिजवी ने राशिद खान को दिखाए तारे

समीर रिजवी को आज जडेजा के ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. 20 साल के इस होनहार बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर राशिद खान जैसे दिग्गज के खिलाफ छक्का जड़ दिया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने एक और छक्का जड़ते हुए सीएसके को 200 के करीब पहुंचाया. गुजरात के लिए राशिद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए, लेकिन वह काफी महंगे रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 49 रन लुटाए.

सीसके के तेज गेंदबाजों की आई आंधी

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 5 ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान शुभमन गिल (5 गेंद में 8 रन) और ऋद्धिमान साहा (17 गेंद में 21 रन) के विकेट गंवा दिए. दीपक चाहर ने उन्हें पवेलियन भेजा. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे साई सुदर्शन अड़े हुए थे, लेकिन वह खुलकर नहीं खेल सके. उनके सामने से विकेट भी लगातार गिरते जा रहे थे. विजय शंकर ने 12 गेंद में 12 रन बनाए, वहीं डेविड मिलर 16 गेंद में 21 रन जोड़कर चलते बने. मिलर का विकेट 12वें ओवर में 96 के स्कोर पर गिरा. यहां से गुजरात की जीत उम्मीदें धूमिल होनी शुरू हो गई थी. 

सीएसके के तेज गेंदबाजों ने अगले तीन ओवर में सिर्फ 13 रन खर्चते हुए गुजरात को मुकाबले से बाहर कर दिया. इस बीच साई सुदर्शन भी आउट हुए. उन्होंने 31 गेंद में 37 रन बनाए. निचले क्रम में राहुल तेवतिया और राशिद से आज कोई कमाल नहीं देखने को मिला. टीम किसी तरह 143 रन तक ही पहुंच सकी. चेन्नई के लिए दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट लिए. वहीं डैरिल मिचेल और मथीशा पथिराना के खाते में एक-एक विकेट रहा.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement