Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024, RCB Playoffs Scenario: RCB के लिए आसान नहीं है प्लेऑफ तक का रास्ता, इन टीमों की हार तय करेगी फैसला?

IPL 2024, RCB Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अभी भी प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है, लेकिन टीम के लिए रास्ता आसान नहीं होगा.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (IPL 2024, RCB PLayoffs Scenari)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत कफी निराशजनक रही थी. टीम ने अपना पहला मुकाबला गंवाया था और उसके बाद जीत हासिल की थी. लेकिन फिर टीम को लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि आरसीबी ने अब वापसी कर ली है और लगातार 4 जीत भी दर्ज की है. ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं और वो 600 से अधिक रन भी बना चुके हैं. ऐसे में अब क्या आरसीबी प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं. आरसीबी की क्वालीफाई करने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं, लेकिन उनका रास्ता इतना आसान नहीं है. आइए जानते हैं कि कैसे आरसीबी की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी. 


यह भी पढ़ें- लाइव मैच में मैदान पर MS Dhoni से मिलने पहुंचा फैन, कैप्टन कूल ने पैरों से उठाकर लगाया गले


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु लगातार 4 जीत के बाद अंक तालिका में 10 अंकों के साथ 7वें स्थान पर हैं. हालांकि टीम के पास प्लस 0.217 काफी अच्छा नेट रन-रेट भी है. आरसीबी ने अब तक 12 मैचों में 5 जीत और 6 मैचों में हार का सामना किया है. टीम को अब दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दो मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में अगर आरसीबी दोनों मुकाबले जीत जाती है, तो टीम के पास 14 अंक हो जाएंगे. हालांकि इतना ही नहीं टीम को सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के नतीजों पर भी निर्भर रहने पड़ेगा. 

ऐसे कर सकती है आरसीबी क्वालीफाई

गुजरात टाइटंस ने बीती रात चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हरा दिया है, जो आरसीबी के लिए एक अच्छी खबर है. चेन्नई को अब दो मुकाबले खेलने हैं, अगर टीम दोनों मुकाबले हारती है, तो आरसीबी को फायदा होगा. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिले. वहीं दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी और एलएसजी से हार मिले. जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल कर ले और मुंबई इंडियंस से हार जाए. तभी आरसीबी प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी.

ऐसा है टॉप-4 टीमों का हाल

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का बोलबाला रहा है. केकेआर ने 11 मैचों में 8 जीत हासिल की है और 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं राजस्थान ने 11 मैचों में 8 जीत हासिल की, लेकिन टीम का नेट रन-रेट केकेआर से खराब है, जिसकी वजह से टीम दूसरे स्थान पर हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 मैचों में 7 जीत हासिल की है और 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने 12 मैचों में 6 जीत हासिल की है और 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement