Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli की बल्लेबाजी में डाला था खलल, जानिए क्या हुआ उस फिलीस्तीन समर्थक के साथ

Palestine Supporter Virat Kohli Updates: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मैच में विराट कोहली की बल्लेबाजी के दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई ने पिच पर पहुंचकर उन्हें गले लगा लिया था.

article-main

Palestine Supporter ने मैच के बीच में पिच पर पहुंचकर विराट कोहली को गले लगा लिया. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Virat Kohli Latest News- अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जिस फिलीस्तीन समर्थक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को सारे दर्शक विराट कोहली के आउट होने का जिम्मेदार मान रहे थे, उसे सोमवार को गुजरात पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है. अहमदाबाद कोर्ट ने उसे एक दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है, जो उससे पूछताछ करेगी. अहमदाबाद पुलिस के मुताबिक, यह पहला मौका नहीं है, जब इस व्यक्ति ने ऐसी घटना करने की कोशिश की है. इससे पहले भी वह कई बार महज चर्चा पाने के लिए ऐसे कारनामे कर चुका है, जिसके लिए उस पर जुर्माने भी लग चुके हैं.

पहले जान लीजिए क्या थी पूरी घटना

वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दौरान जब भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली जोरदार तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी पारी के 14वें ओवर में अचानक एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुस गया था. मास्क लगाए व्यक्ति ने फ्री फिलीस्तीन स्लोगन के साथ Stop Bombing लिखी टीशर्ट पहन रखी थी. उसका मास्क भी फिलीस्तीनी झंडे की थीम वाला था. इस व्यक्ति ने मैदान में सीधे पिच पर पहुंचकर विराट कोहली को गले लगा लिया और फिलीस्तीन के समर्थन में नारे लगाए. पुलिस ने उसे वहीं पर गिरफ्तार कर लिया था. उसने अपना नाम जॉन बताया था और खुद को ऑस्ट्रेलियाई नागरिक कहा था. साथ ही उसने फील्ड में विराट कोहली से मिलने के लिए घुसने की बात कही थी. पुलिस को उसने फिलीस्तीन का समर्थन करने की भी बात कही थी. विराट कोहली इसके बाद भी लगभग 14 ओवर मैदान पर रहे थे, लेकिन उनके फैंस का मानना है कि बल्लेबाजी में आए इस खलल से विराट का ध्यान भंग हो गया था और इसी कारण वे मैच में शतक नहीं लगा सके.

मां हैं इंडोनेशियाई और पिता हैं चीनी

अहमदाबाद पुलिस के जॉइंट पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार बदगुजर ने बताया कि स्टेडियम में पिच पर घुसने वाले आदमी का नाम वेन जॉनसन है. वह ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है, लेकिन उसकी मां इंडोनेशिया और पिता चीनी हैं. वह इससे पहले भी ऐसी ही कई घटनाएं कर चुका है. JCP नीरज के मुताबिक, जॉनसन को चर्चा पाने का शौक हैं और इसी कारण वह पहले भी खेल के मैदान में घुस चुका है. कल (रविवार) को भी वह महज फेमस होने के लिए मैच के बीच में घुसा था.

भारत का समर्थक बनकर घुसा था स्टेडियम में

JCP नीरज ने बताया कि जॉनसन स्टेडियम में गेट नंबर-1 से आया था और उस समय उसने खुद को भारतीय टीम का समर्थक दिखाने के लिए टीम ब्लू की जर्सी पहन रखी थी. जांच में सामने आया है कि वह जितना पैसा कमाता है, उससे वह अलग-अलग जगह पर क्रिकेट समेत दूसरे खेलों के भी मुकाबले देखने जाता है और ऐसे ही मैच के बीच में घुसकर चर्चा पाने की कोशिश करता है. JCP के मुताबिक, जॉनसन पर साल 2020 में एक रग्बी मैच के बीच में घुसने के लिए 200 यूएस डॉलर का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया था. साल 2023 में वह महिलाओं के भी एक मैच के बीच में मैदान में घुस गया था. तब भी उस पर 500 यूएस डॉलर का जुर्माना लगा था.

कैसे कूदा 6.5 फुट ऊंची फैंसिंग, इसकी हो रही जांच

JCP ने बताया कि जॉनसन के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. वह दर्शक दीर्घा से मैदान में आने के लिए करीब 6.5 फुट ऊंची फैंसिंग और उसके ऊपर लगे घुमावदार तार कैसे कूदा है, इसकी जांच की जा रही है. यह जांच अब क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है. हमने उसे कोर्ट में पेश किया है, जहां से उसे एक दिन के लिए रिमांड पर लिया गया है. उससे अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में पूछताछ की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement