Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: मोदी सरकार का चुनावी तोहफा, पेट्रोल और डीजल के घटाए दाम, जानिए नए रेट

Petrol and Diesel Prices Reduced: केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने X पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये प्रति लीटर घटाने का फैसला किया है.

Latest News
article-main

Petrol-Diesel Price reduced

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Prices) के दाम 2-2 रुपये घटा दिए हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. तेल के घटे हुए दाम देशभर में शुक्रवार (15 मार्च) सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगे.

हरदीप पुरी ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम करके देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.' उन्होंने आगे कहा, 'जब दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रहा था. विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल के दामों में 50-72 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुई और हमारे आसपास के कई देशों में तो पेट्रोल मिलना ही बंद हो गया था तब भी 1973 के बाद आए पचास साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद PM मोदी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आई.'

दिल्ली में किस रेट में मिलेगा Petrol-Diasel
इस कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार से पेट्रोल की कीमत अब 94.72 रुपये प्रति लीटर होगी, जो फिलहाल 96.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, डीजल 87.62 रुपये में मिलेगा, जो अभी 89.62 रुपये प्रति लीटर है.

महानगरों में अप क्या रेट बिकेगा पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Prices)

  • दिल्ली में अब पेट्रोल 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर होगा.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.31 रुपये और डीजल 92.27 रुपये प्रति लीटर.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.03 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.73 रुपये और डीजल 92.33 रुपये प्रति लीटर होगी.

राजस्थान में भी घटे पेट्रोल-डीजल के रेट
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक के बाद कहा, ‘राजस्थान में डीजल पेट्रोल के दाम को लेकर विसंगतियां थीं. हमने इसे दूर किया है और वैट की दर में हमने 2 प्रतिशत की कमी की है. उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट में दो प्रतिशत की कमी व तेल विपणन कंपनियों द्वारा उठाए जाने वाले कदमों से राज्य में पेट्रोल के दाम में 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आएगी. इसी तरह डीजल के दाम 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये प्रति लीटर तक कम होंगे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement