Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter के Ex CEO पराग अग्रवाल ने Elon Musk के खिलाफ कर दिया केस, हजार करोड़ रुपये न देने का आरोप

Parag Agarwal vs Elon Musk: ट्विटर के पूर्व CEO पराग अग्रवाल समेत 4 पूर्व अधिकारियों ने एलन मस्क के खिलाफ केस दायर करके आरोप लगाया है कि उन्होंने बकाया पैसों का भुगतान नहीं किया.

Latest News
article-main

पराग अग्रवाल और एलन मस्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Twitter के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल समेत कुल चार लोगों ने मशहूर कारोबारी एलन मस्क के खिलाफ केस दर्ज करवाने का ऐलान किया है. इन लोगों का आरोप है कि एलन मस्क ने उनके 128 मिलियन डॉलर (लगभग 1025 करोड़ रुपये) नहीं चुकाए. साल 2022 में जब एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था तो सबसे पहले पराग अग्रवाल समेत तमाम शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. उस समय से ही एलन मस्क और पराग अग्रवाल के रिश्ते ठीक नहीं रहे हैं.

अब पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल, पूर्व ट्विटर कानूनी और नीति प्रमुख विजया गड्डे और पूर्व ट्विटर जनरल काउंसिल सीन एडगेट ने एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. इन लोगों का कहना है कि एलन मस्क ने जो आरोप लगाकर इन्हें नौकरी से निकाला वे सरासर झूठे हैं.


यह भी पढ़ें- Sri Lanka ने दिया China को झटका, भारत के लिए ठुकराई ड्रैगन के साथ डील


नौकरी से निकालते समय बनते थे करोड़ों रुपये
इन लोगों ने अपनी याचिका में कहा है कि कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, अगर ट्विटर एक पब्लिक कंपनी न रह जाए तो उनका हक बनता है कि उन्हें ये पैसे दिए जाएं. एलन मस्क ने अक्टूबर 2022 में ट्विटर को प्राइवेट कंपनी बना दिया था. इन लोगों ने जो पैसे मांगे हैं, वह उनकी एक साल की सैलरी और अन्य स्टॉक की कीमत है.

बता दें कि जब पराग अग्रवाल को नौकरी से निकाला गया था तो उनकी सालाना सैलरी लगभग 10 लाख डॉलर थी. इसके अलावा उनके पास 1.25 करोड़ के स्टॉक भी थे. नियमों के मुताबिक, नौकरी से निकाले जाने पर पराग अग्रवाल को 60 मिलियन डॉलर दिए जाने थे. इसी तरह सेगल को 46 मिलियन और विजया गड्डे को 21 मिलियन डॉलर दिए जाने थे.


यह भी पढ़ें- 'Thank You PIA' लिखकर क्यों गायब हो रहीं पाकिस्तान की एयर होस्टेस, होटल में मिली यूनिफॉर्म


अक्टूबर 2022 में गई थी इनकी नौकरी 
अमेरिकी जिला अदालत में दायर किए गए मुकदमे में कहा गया है, "एलन मस्क के नियंत्रण में ट्विटर कंपनी कर्मचारियों, मकान मालिकों, विक्रेताओं और अन्य लोगों को परेशान करने वाली एक मजाक बन गई है. मस्क अपने बिलों का पेमेंट नहीं करते हैं, उनका मानना ​​​​है कि नियम उन पर लागू नहीं होते हैं और जो कोई भी उनसे असहमत है, उसके साथ दुर्व्यवहार करने के लिए अपने धन और शक्ति का उपयोग करते हैं."

बता दें कि अक्टूबर 2022 में एलन मस्क ने पराग अग्रवाल, विजया गड्डे और सेगल को नौकरी से निकाल दिया था. एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद इसका नाम बदलकर X कर दिया था.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement