Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शहर के बीचो बीच अचानक फट गई धरती, निकलने लगा धुआं, देखें हैरतअंगेज VIDEO

Viral Video of Land Bursting: यूरोपीय देश आइसलैंड में 14 घंटे पहले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की वजह से रेक्जेंन्स प्रायद्वीप की सतह से करीब 3 मील नीचे भारी विस्फोट की संभावना जताई गई.

article-main

earth split

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: धरती अब तेजी से बदल रही है. यहां का वातावरण, जीव और पेड़ पौधों में बदलाव देखा जा रहा है. सोशल मीडिया पर एक हैरतअंगेज वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक शहर के भीतर अचानक धरती फटती नजर आ रही है. धरती को कई हिस्सों में फाड़ होते देखा जा सकता है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे किसी फिल्म का सीन चल रहा है. यह घटना आइसलैंड देश की बताई जा रही है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय देश आइसलैंड में 14 घंटे पहले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की वजह से रेक्जेंन्स प्रायद्वीप की सतह से करीब 3 मील नीचे भारी विस्फोट होने की संभावना जताई गई. आइसलैंड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर थोरवाइल्डुर थॉर्डर्सन ने बताया कि राजधानी रेकजाविक से लगभग 40 किलोमीटर दूर ग्रिंडाविक शहर में अचानक धरती फटने लगी. धरती के अंदर से धुआं जैसा निकलने लगा. ऐसा लग रहा था कि जैसी की धरती नीचे से धधक रही है.

थॉर्डर्सन ने बताया कि ग्रिंडाविक शहर से 4,000 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है. उन्होंने कहा कि जमीन के भीतर विस्फोट होने की आशंका बढ़ गई है. 13 नवंबर की आधी रात से यह करीब 900 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. प्रधानमंत्री कैटरीन जैकब्सडॉटिर ने कहा कि सभी नागरिकों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कार से आईं लड़कियां और घर के सामने किया ऐसा गंदा काम, वीडियो ने खोल दी पोल  

VIDEO देख हो जाएंगे हैरान
जमीन फटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जमीन टुकड़ों में फटी हुई है. उसके अंदर से धुआं सा निकल रहा है. वीडियो भयानक डरावन लग रहा है. डर की वजह से लोग अपने घरों को छोड़कर शहर से बाहर निकल रहे हैं.

क्यों फट रही धरती
धरती फटने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले अफ्रीका में इस तरह की घटना सामने आई. एक्सपर्ट्स की मानें तो वनों की कटाई की वजह से मिट्टी पानी नहीं रोक पा रही है. इससे मिट्टी शुष्‍क और कमजोर होती जा रही है. उसमे आग जैसा लावा बनता जा रहा है. इसी वजह से भूस्‍खलन, भूकंप जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement