Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good News: Facebook पर बनाते हैं रील्स तो इस तरीके से महीने के कमा सकते हैं लाखों रुपये

Facebook अपने यूजर्स का ख्याल करते हुए अब उन्हें मनोरंजन के साथ कमाई का मौका भी देने जा रहा है. जानिए कौन सा है यह प्रोग्राम?

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Facebook आज के समय दुनिया भर में इस्तेमाल किए जाने वाला सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया है. आज लोग न सिर्फ इसपर बातचीत करते हैं बल्कि reels और तमाम विडियोज भी शेयर करते हैं.

हालांकि अब फेसबुक ना सिर्फ मनोरंजन का साथी रह गया है बल्कि आप इससे कमाई भी कर सकते हैं. जी हां, आपने बिलकुल सही समझा. दरअसल Facebook Reels की ग्लोबल लॉन्चिंग हो गई है. शॉर्ट वीडियो फीचर फेसबुक रील वर्तमान समय में दुनियाभर के लगभग 150 देशों में मौजूद है. अब इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉयड और ios यूजर भी कर सकते हैं. बता दें कि साल 2020 में सबसे पहले फेसबुक रील tiktok के साथ लॉन्च किया गया था. इस बारे में फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक रील क्रिएटर्स को इससे कमाई का मौका मिलेगा. इसके लिए जल्द ही फेसबुक की तरफ से नया फीचर पेश किया जाएगा.

कितनी कमाई होगी?

Meta की तरफ से यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Reels Play प्रोग्राम शुरू किया गया है. यह प्रोग्राम रील शेयर कर कमाई का मौका देते हैं.  फेसबुक ऐसे यूजर्स को रील्स बनाने पर बोनस देगी जिसकी रील पर 30 दिनों के भीतर 1000 व्यूज आयेंगे. मेटा ने बताया कि Reels Play Programme कंपनी के 1 बिलियन डॉलर क्रिएटर्स निवेश का हिस्सा है. इस प्रोग्राम के तहत  क्रिएटर्स हर महीने लगभग 35,000 हजार डॉलर यानी 2611,514 की कमाई कर पाएंगे.

यह कमाई आपकी क्वालीफाइंग रील्स के व्यूज के आधार पर मिलेगा. कंपनी आने वाले दिनों में अपने प्रोग्राम को विस्तारित करेगी. इस प्रोग्राम में रील बनाने वालों को रिवार्ड मिलेगा.

कैसे काम करेगा यह प्रोग्राम?

मेटा के मुताबिक रील के बीच में विज्ञापन दिखाए जायेंगे जो बैनर्स और स्टिकर्स के फॉर्म में होंगे. साथ ही जल्द रील्स में फूल स्क्रीन में विज्ञापन आने शुरू होंगे.  इस कमाई का कुछ हिस्सा फेसबुक रील बनाने वालों को दिया जाएगा. कंपनी के मुताबिक जल्द ही फेसबुक के यूजर्स को रील्स देखने को मिलेगा. माना जा रहा है कि फेसबुक स्टोरीज की जगह रील को लॉन्च कर सकता है.

फेसबुक रील्स की खासियत 

फेसबुक की तरफ से रील्स में कई तरह की सुविधाएं दी जायेंगी. इसमें एडिटिंग, शेयरिंग के अलावा यूजर्स विडियो रीमिक्स करने का ऑप्शन भी चुन पायेंगे. फेसबुक पर आप 1 मिनट तक का वीडियो बना पायेंगे.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन में हर चौथा विदेशी छात्र भारतीय, मेडिकल की पढ़ाई करने जाते हैं Indian Students

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement