Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone Warning: क्या है Mercenary Spyware, जिससे खौफ खा गया है Apple भी, 91 देशों में दी iPhone यूजर्स को वार्निंग

Apple ने भारत समेत 91 देशों के यूजर्स को Mercenary Spyware हमले को लेकर चेतावनी जारी कर दी है. यह चेतावनी ईमेल के जरिए यूजर्स तक पहुंचाई जा रही है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Apple ने भारत समेत 91 देशों के यूजर्स के लिए एक नए खतरे को लेकर चेतावनी जारी की है. एप्पल का कहाना है कि भारत समेत दुनिया के 91 देशों के यूजर्स Mercenary Spyware अटैक का शिकार हो सकते हैं. इस स्पाईवेयर का इस्तेमाल सलेक्टेड यूजर्स को टारगेट बना कर किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार ऐपल ने यूजर्स को जो ईमेल भेजे हैं उसमें यह कहा गया है कि सस्पाईवेयर अटैक आईफोन यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता है.

क्या है Mercenary Spyware?
आपको बता दें कि Mercenary Spyware एक सॉफ्टवेयर है जो कुछ चुने गए यूजर्स को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. यह Spyware Pegasus की तरह ही काम करता है. इसके जरिए हैकर को यूजर का सारा डेटा और पर्सनल जानकारी मिल जाती है. 


ये भी पढ़ें- Digi Yatra App हुआ बंद, अब ऐसे करना पड़ेगा चेक-इन 


जानकारी के मुताबिक, इस तरह के अटैक में लाखों का खर्च आता है और अक्सर इनकी लाइफ भी कम होती है जिस वजह से इनका पता लगाना और इन्हें रोकना बहुत मुश्किल होता है. आपको जानकर हैरानी होगी की Mercenary Spyware का इस्तेमाल फाइनेंशियल फ्रॉड, पॉलिटिकल स्पाइंग, और कॉर्पोरेट जासूसी के लिए भी किया जा सकता है.

Apple यूजर्स ऐसे रहें सुरक्षित
Apple ने यूजर्स को Mercenary Spyware से बचने के लिए कुछ सलाह दी हैं. Apple ने यूजर्स को संदिग्ध लिंक और अटैचमेंट न खोलने की सलाह दी है और साथ ही अपने iPhone को अपडेट रखने को कहा है. इशके अलावा आप एक मजबूत पासवर्ड का इस्तेमाल करें, जिससे किसी भी हैकर को अपकी पर्सनल जानकारी न मिल सके.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement