Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK vs GT के मैच में डॉट बॉल की जगह पेड़ क्यों दिखे? वजह पता चलेगी तो अच्छा लगेगा

IPL 2023 Qualifier मैच में ब्रॉडकास्टर ने डॉट बॉल्स पर '0' के बजाए पेड़ दिखाए लेकिन इसकी वजह क्या है, चलिए जानते हैं.

article-main

GT vs CSK

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IPL 2023 के प्लेऑफ मैचों की शुरुआत हो चुकी है. पहला क्वॉलिफायर मैच मंगलवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जिसमें हार्दिक की टीम को धोनी के धुरंधरों ने धूल चटा दी. सीएसके अब आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन इस मैच में सभी की निगाह टीवी स्क्रीन के स्कोरबोर्ड को देख हैरान रह गई. मैच के दौरान टीवी पर हर एक डॉट बॉल पर '0' की जगह पेड़ दिखाई दे रहा था. इसको लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल आए लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. बाद में पता चला कि यह BCCI की एक शानदार पहल का हिस्सा है. 

दरअसल, मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर द्वारा स्क्रीन पर डॉट बॉल की जगह पेड़ दिखाए जा रहे थे. इसके बाद से ही हर किसी के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर क्यों क्वालिफायर में डॉट बॉल की जगह पेड़ दिख रहे है. डॉट बॉल की जगह पेड़ दिखने के पीछे बड़ी वजह है. बीसीसीआई ने पेड़ को लेकर एक अहम पहल की है जिसके चलते बोर्ड की तारीफ भी की जा रही है. 

गुजरात टाइटंस को धूल चटा चेन्नई पहुंची फाइनल में, बड़े मुकाबले में फिसड्डी साबित हुई हार्दिक पंड्या की टीम   

हर डॉट बॉल पर 500 पेड़ लगाने का लक्ष्य 

BCCI ने फैसला किया है कि आईपीएल 2023 के प्लेऑफ मैच में फेंकी गई हर एक डॉट बॉल के लिए 500 पेड़ लगाए जाएंगे. इसी वजह से टीवी स्क्रीन पर हर डॉट की जगह पेड़ नजर आए थे. सोशल मीडिया पर भी इस फैसले को लेकर बीसीसीआई की काफी तारीफ की जा रही है क्योंकि यह पर्यावरण के लिहाज से एक अहम फैसला है. 

IPL 2023 के फाइनल में पहुंची CSK, MS Dhoni की कप्तानी की सोशल मीडिया पर देखें कैसे हो रही जयकार

चेन्नई ने जीता फाइनल का टिकट

इसके अलावा अगर प्लेऑफ के पहले मुकाबले की बात करें गुजरात बनाम चेन्नई के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 60 रन ऋतुराज गायकवाड़ ने और 40 रन डेवन कॉनवे ने बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आई गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज चेन्नई की गेंदबाजी के आगे पस्त पड़ गए. 173 का पीछा करने उतरी GT की टीम 157 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement