Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिम्बाब्वे के 2 क्रिकेटर्स पर लगा ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप, बोर्ड ने किया बैन, जानें क्या है पूरा माजरा

Zimbabwe Cricket Board: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के दो स्टार खिलाड़ियों पर प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप लगा है, जिसके बाद बोर्ड ने उन्हें बैन कर दिया है.

Latest News
जिम्बाब्वे के 2 क्रिकेटर्स पर लगा ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप, बोर्ड ने किया बैन, जानें क्या है पू�रा माजरा

Zimbabwe Cricket Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के दो स्टार खिलाड़ियों पर प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप लगा है, जिसके बाद बोर्ड ने उन्हें बैन कर दिया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने जांच कमिटी के सामने प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने के आरोप को स्वीकार कर लिया है. पिछले साल दिसंबर में दोनों खिलाड़ियों का डोप टेस्ट हुआ था, जिसके बाद टेस्ट में दोनों के प्रतिबंधित ड्रग्स लेने की पुष्टि हुई थी. वहीं अब जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है और दोनों को बैन कर दिया. आइए जानते हैं कि ये दोनों क्रिकेटर्स कौन है और कब तक बैन किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- जिम्बाब्वे के 2 क्रिकेटर्स पर लगा ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप, बोर्ड ने किया बैन

इन दो खिलाड़ियों पर लगा बैन

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर वेस्ली माधेवेरे और ब्रैंडन मावुता को बैन कर दिया गया है. जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने वेस्ली माधेवेरे और ब्रैंडन मावुता पर 4 महीने का बैन लगाया है. हालांकि टीम के लिए एक बड़ा झटका है. क्योंकि क्रिकेट जगत में ऐसे विवाद काफी कम देखें जाते हैं. वहीं ये दोनों खिलाड़ी 4 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. वहीं वेस्ली माधेवेरे और ब्रैंडन मावुता ने ये स्वीकार किया है कि उन्होंने प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल किया है. इन दोनों खिलाड़ी पर बैन के साथ-साथ 50 फीसदी फाइन भी लगा है.  

जिम्बाब्वे बोर्ड ने कही ये बात

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान भी जारी किया है. बोर्ड ने अपने बयान में कहा, "जिम्बाब्वे क्रिकेट नशे की दवाओं और प्रतिबंधित ड्रग्स पर जीरो टॉलरेंस के निती पर काम करता हैं. कमिटी ने जांच में पाया है कि वेस्ली माधेवेरे और ब्रैंडन मावुता के इस्तेमाल करने वाला ड्रग्स पर प्रतिबंधित लगा हुआ है. हालांकि इन दोनों ने नियम तोड़ें हैं. माधेवेरे और मावुता की वजह से हमारी काफी बदनामी हुई है."

इस खिलाड़ी पर भी गिर सकती है गाज

वेस्ली माधेवेरे और ब्रैंडन मावुता के अलावा केविन कसुजा पर भी प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. केविन कसुजा भी डोप टेस्ट में फेल हो गए थे. हालांकि, केविन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है. लेकिन पर अतिंम फैसला सुनवाई के बाद लिया जाएगा. माधेवेरे और मावुता के अलावा कविन कसुजा पर भी लाज गिर सकती है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement