Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भी साउथ अफ्रीका की हालत खराब, 101 पर ही आधी टीम लौट गई पवेलियन

New Zealand vs South Africa 2nd Test: हेमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही है. टीम के 5 बल्लेबाज मिलकर भी 100 रन नहीं जोड़ पाए.

Latest News
NZ vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भी साउथ अफ्रीका की हालत खराब, 101 पर ही आधी टीम लौट गई पवेलियन

SA vs NZ 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पहले टेस्ट में बुरी तरह हारने वाली साउथ अफ्रीका की शुरुआत दूसरे टेस्ट में भी कुछ ऐसी ही रही है. हेमिल्टन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन मेहमान टीम ने 101 के स्कोर पर ही 5 विकेट गंवा दिया है. दूसरे ओवर में ही मैच हेनरी ने पहली झटका दिया और क्लाइड फॉर्च्यून को ग्लैन फिलिप के हाथों कैच करवाकर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे और साउथ अफ्रीका ने 101 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए. रचिन रविंद्र ने दो विकेट चटकाए तो मैट हेनरी, विलियम ओरौर्की और नील वेगनर ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

ये भी पढ़ें: 7 टेस्ट और 1 भी अर्धशतक नहीं, चयनकर्ताओं का टूटा सब्र का बांध, कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता?

हेमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के कप्तान नेल ब्रांड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नेल ब्रांड के साथ क्लाइड फॉर्च्यून पारी की शुरुआत करने उतरे और सिर्फ 4 रन ही जोड़ पाए. पहली गेंद पर ही मैच हेनरी ने क्लाइड फॉर्च्यून को ग्लैन फिलिप के हाथों कैच करवाकर पवेलियन की राह दिखाई. 40 के स्कोर पर कप्तान ब्रांड भी बड़ी पारी खेलने में असफल रहे और 25 रन बनाकर ओरौर्की का शिकार हुए. इसके बाद रेनार्ड वान टोंडर को नेल वेंगर ने आउट किया.

रचिन रविंद्र ने झटके दो विकेट 

63 पर तीन विकेट गिर जाने के बाद जुबैर हमजा और डेविड बेडिंघम ने पारी संभाली. दोनों अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन फिर मोर्चे पर लगाए गए रचिन रविंद्र और उन्होंने हमजा को 20 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. डेविड बेडिंघम ने एक छोर संभाले रखा. दूसरी ओर उनका साथ देने आए कीगन पीटरसन सिर्फ 2 रन बना सके और रविंद्र की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे. साउथ अफ्रीका को 5वां छटका 101 के स्कोर पर लगा. आउट होने वाले पांचों बल्लेबाज मिलकर भी 10 रन नहीं बना सके थे. रेनार्ड वान टोंडर ने अब तक सबसे अधिक 32 रन बनाए. 

पहले टेस्ट में भी फ्लॉप रही थी अफ्रीका का बैटिंग लाइनअप

बेय ओवल में खेले गए पहले टेस्ट में भी साउथ अफ्रीका की बैटिंग लाइनअप फ्लॉप रही थी. पहली पारी में 162 रन पर ढेर होने वाली साउथ अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में 247 रन पर ही सिमट गई थी और 281 रन से मुकाबला हार गई थी. उसी पिच पर न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन ने दोनों पारियों में शतक जमाया तो रचिन रविंद्र ने पहली पारी में 240 रन की शानदार पारी खेली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement