Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 3rd Test: 7 टेस्ट और 1 भी अर्धशतक नहीं, चयनकर्ताओं का टूटा सब्र का बांध, कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता?

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के टीमें राजकोट पहुंच चुकी हैं, यहां 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा.

Latest News
article-main

Ind vs Eng Test Series 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बराबरी तो कर ली लेकिन उस मुकाबले के बाद रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. विराट कोहली और केएल राहुल तीसरे मुकाबले से बाहर रहेंगे. तो कई युवाओं को यहां डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. सरफराज खान के साथ ध्रुव जुरेल भी इस मुकाबले में खेलते नजर आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबुक टीम इंडिया के चयनकर्ता विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं और उनकी जगह वह ध्रुव जुरेल को आजमा सकते हैं. इसले अवाला श्रेयस अय्यर की जगह सरफराज खान को मौका मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें: पर्थ में भी आएगी मैक्सवेल की आंधी या पॉवेल की टीम दिखाएगी अपनी ताकत?

एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में डेब्यू करने वाले श्रीकर भरत ने अभ तक 7 मैच खेल लिए हैं और 12 पारियों में उन्होंने सिर्फ 20 की औसत से 221 रन बनाए हैं. सात मैच के बाद वह अभी तक एक अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं. विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है ऐसे में चयनकर्ताओं के सब्र का बांध टूट गया है और वे उन्हे टीम से बाहर करने के लिए तैयार हैं. दूसरी ओर श्रेयस अय्यर ने इस साल खेली 6 पारियों में सिर्फ 108 रन बनाए हैं. अय्यर का बल्ला 2023 से भी शांत रहा है. वह पिछले साल भी 6 पारियों में सिर्फ 79 रन बना पाए थे. अय्यर के बल्ले से आखिरी शतक साल 2021 में आया था. 

इन दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मिल सकता है मौका

ऐसे में चयनकर्ता राजकोट टेस्ट में बड़ा फैसला ले सकते हैं और सपरफराज खान के साथ ध्रुव जुरेल को डेब्यू का मौका मिल सकता है. सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में कमाल की बल्लेबाजी की है. उन्होंने 45 टेस्ट की 66 पारियों में लगभग 70 की औसत से 3912 रन बनाए हैं. सरफराज के बल्ले से 14 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं. ध्रुव ने 15 मैचों की 19 पारियों में 46 की औसत से 790 रन बनाए हैं. ध्रुव ने एक शतक 5 अर्धशतक लगाए हैं. उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हाई स्कोर 249 रन का है. 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv