Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Retention 2024: कैसे हो रही है मुंबई इंडियंस से हार्दिक पंड्या की डील? अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

आईपीएल 2024 के लिए ट्रेडिंग विंडो रविवार 26 नवंबर तक खुली रहेगी और इस दौरान एक फ्रेंचाइजी दूसरी फ्रेंचाइजी से खिलाड़ियों को कैश या किसी अन्य खिलाड़ी के बदले टीम में शामिल कर सकती हैं.

IPL Retention 2024: कैसे हो रही है मुंबई इंडियंस से हार्दिक पंड्या की डील? अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

ipl 2024 retaintion r ashwin reacts on hardik pandya deal with mumbai indians before indian premier league 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्या हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में वापस आएंगे? क्या रोहित शर्मा गुजरात टाइटंस में जाएंगे? आईपीएल 2024 के लिए ट्रेडिंग विंडो में ऐसे कई चर्चाएं चल रही हैं, जिसपर भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अपनी राय रखी है और बड़ा खुलास भी किया है. अश्विन ने कहा कि अगर हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में शामिल होने की चर्चा में कोई सच्चाई है, तो यह पांच बार के आईपीएल चैंपियन के लिए सोने के तमगे की तरह है. आईपीएल की ‘ट्रेडिंग विंडो’ रविवार को समाप्त होगी. कई रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि पंड्या गुजरात टाइटंस को छोड़ कर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स में लौट सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: धोनी को रन आउट करने पर आज भी गुप्टिल को झेलनी पड़ती है नफरत, कीवी खिलाड़ी का छलका दर्द

सूत्रों के मुताबिक मुंबई की फ्रेंचाइजी इस 30 वर्षीय खिलाड़ी के लिए 15 करोड़ रुपये से अधिक की रकम खर्च करने के लिए तैयार है. अश्विन ने इंस्टाग्राम पर जारी वीडियो में कहा, ‘‘अगर यह सच है तो मुंबई ने कमाल के खिलाड़ी को हासिल किया है. मैंने जो पढ़ा है उसके मुताबिक यह कैश डील है तो ऐसे में मुंबई अपना कोई भी खिलाड़ी गुजरात को नहीं दे रहा है.’’ अश्विन ने कहा, ‘‘मुंबई इंडियंस ने कभी भी खिलाड़ियों का ट्रेड नहीं किया है. मुझे नहीं लगता कि ऐसा कभी हुआ है. लेकिन, अगर हार्दिक वापस जाता है तो मुंबई की टीम कैसी दिखेगी? वह मुंबई के बड़े खिलाड़ी हैं और उसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें तैयार किया है. 

पहले ही सीजन में बनाया था गुजरात को चैंपियन

आईपीएल में ऐसा तीन बार हुआ है जब एक कप्तान को ट्रेड किया गया है. पहला मैं, दूसरा अजिंक्य रहाणे और अब हार्दिक पंड्या.’’ पंड्या ने आईपीएल करियर का आगाज मुंबई की टीम के साथ 2015 में किया था. वह इस फ्रेंचाइजी के साथ 2021 तक रहे. उन्हें 2022 के सत्र से पहले ‘रिलीज’ कर दिया गया था. गुजरात टाइटंस से जुड़ने के बाद हार्दिक ने आईपीएल की इस नई टीम को लगातार दो बार इस टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया. इनमें अपने डेब्यू सीजन में गुजरात की टीम ने खिताब भी जीता था. अश्विन ने कहा, ‘‘ हमारे और हार्दिक के बीच एकमात्र अंतर यह है कि वह आईपीएल विजेता कप्तान है. उनके जाने से गुजरात टाइटंस का संतुलन पूरी तरह से बदल जायेगा.’’ 

हार्दिक के लिए चुकाने होंगे 15 करोड़

अश्विन ने कहा, ‘‘यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या एक और पंड्या हो सकता है.. माफ कीजिएगा . लेकिन, मुंबई को अब क्या करने की ज़रूरत है क्योंकि पंड्या 15 करोड़ के खिलाड़ी हैं, उन्हें इस खिलाड़ी को टीम में सुनिश्चित करने के लिए अपना पर्स खाली करना होगा.’’ अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या मुंबई की टीम ने आठ करोड़ रुपये में खरीदे गए जोफ्रा आर्चर को रिलीज करने का फैसला किया है? आर्चर पिछले कुछ सत्र के दौरान चोटिल रहे हैं. आईपीएल संचालन समिति ने सभी फ्रेंचाइजी के पर्स में अतिरिक्त पांच करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की है. इसके बाद मुंबई मिनी ऑक्शन में 5.50 करोड़ रुपये के साथ भाग लेगा. फ्रेंचाइजी को अपने पर्स में रकम को बढ़ाने के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement