Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ Semifinal: न्यूजीलैंड से पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का हिसाब चुकता करेगी टीम इंडिया? जानें किस टीम का पलड़ा भारी

IND vs NZ Semifinal: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार 15 नवंबर को मुंबई में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

IND vs NZ Semifinal: न्यूजीलैंड से पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का हिसाब चुकता करेगी टीम इंडिया? जानें किस टीम का पलड़ा भारी

ind vs nz semifinal head to head world cup 2023 india vs new zealand odi records virat kohli trent boult
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 अपने अंत को तेजी से बढ़ रहा है. मेगा इवेंट के लीग स्टेज के सभी मुकाबले पूरे हो चुके है. हमें इस वर्ल्ड कप की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें भी मिल गई है. वर्ल्ड कप में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई खेला जाएगा. ये मैच काफी रोमांचक होने का दावा करता है. वहीं टीम इंडिया पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का अपना पुराना हिसाब चुकता करना चाहेगी. जबकि न्यूजीलैंड एक बार भी भारत के सपनो पर पानी फेरने की उम्मीद में हैं. आइए जानते हैं कि वर्ल्ड कप में दोनों के बीच कैंसे आंकड़े और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें- भारत या न्यूजीलैंड किस टीम का पेस अटैक बिखेरेगा जलवा? जानें कैसी है मुंबई की पिच

टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने लीग स्टेज के अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. एक वर्ल्ड कप में लगातार 9 मुकाबले जीतने के साथ टीम ऐसा करने वाली तीसरी टीम बन गई है. टीम ने अंक तालिका में शीर्ष पर खत्म किया. वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में टीम बैकफुट पर चली गई थी. हालांकि एक समय में टीम को बाहर होने का भी डर सताने लगा था. लेकिन टीम ने वापसी की और चौथे स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली. अब भारत से सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए टीम तैयार है. इससे पहले लीग स्टेज मैच में भारत ने कीवियों के खिलाफ जीत दर्ज की थी. 

किस टीम का पलड़ा भारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक कुल 117 बार भिड़ंत हुई है. इस दौरान भारत ने 59 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि कीवी 50 मुकाबले जीती है. इसके अलावा 7 मुकाबले बेनतीजे और 1 टाई रहा है. हालांकि भारत और न्यूजलीलैंड के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. लेकिन इन आंकड़ों को देखने के बाद भारत का पलड़ा भारी है. अब देखना ये है कि सेमीफाइनल में कीवी को हराकर फाइनल का टिक्कट अपने नाम करती या न्यूजीलैंड उन्हें बाहर का रास्ता दिखाती है. 

यह भी पढ़ें- भारत को हराकर बाहर का रास्ता दिखाएगी न्यूजीलैंड या टीम इंडिया जारी रखेगी विजयरथ?

वर्ल्ड कप में ऐसे हैं दोनों की आंकड़े

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में आंकड़ों की बात करें तो, दोनों ने एक दूसरे से अब तक कुल 10 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान न्यूजीलैंड ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि टीम इंडिया 4 मैच जीती है. हालांकि 1 मुकाबला रद्द भी हुआ है. इस मैच में भारतीय टीम जीतकर वर्ल्ड कप में आंकड़े बराबर कर सकती है. दोनों के लिए ये मैच जीतना इतना आसान नहीं होगी और दोनों ही जीत की हर मुमकिन कोशिश करने वाली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement