Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

न विराट कोहली, न रोहित शर्मा, बाबर आजम हैं वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

ICC ODI Batsman Ranking: वनडे वर्ल्डकप के बाद से बाबर ने कोई वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी बल्लेबाजो की रैंकिंग में वह फिर से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

Latest News
न विराट कोहली, न रोहित शर्मा, बाबर आजम हैं वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्ल�ेबाज

icc latest odi player ranking babar azam becomes number odi batsman shubam gill slips on second virat kohli 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग (ICC ODI Player Ranking) में शीर्ष स्थान से हट गए हैं. उन्हें पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने वर्ल्डकप के बाद बिना कोई मैच खेले पहले स्थान से हटा दिया है. बुधवार को जारी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने पहला स्थान हासिल कर लिया. शुभमन ने पिछले महीने वनडे वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup 2023) के दौरान रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था. उन्होंने हालांकि विश्व कप के बाद कोई एकदिवसीय मैच नहीं खेला है. बाबर 824 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पहुंच गए जबकि शुभमन 810 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. 

ये भी पढ़ें: "मेरे लिए KKR टीम नहीं..." अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटते ही गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

इस रैंकिंग में उनके बाद भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल हैं. श्रेयस अय्यर 12वें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि केएल राहुल एक स्थान के सुधार के साथ 16वें पायदान पर आ गये हैं. गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दूसरे और भारत के मोहम्मद सिराज तीसरे स्थान पर है. शीर्ष 10 में जसप्रीत बुमराह पांचवें और कुलदीप यादव आठवें स्थान पर रहने वाले अन्य भारतीय है. मोहम्मद शमी 11वें तो वहीं रविंद्र जडेजा 22वें स्थान पर है. 

सूर्या टी20 के आज भी नंबर वन बल्लेबाज

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं. शीर्ष 20 में जडेजा 12वें और हार्दिक पंड्या 17वें स्थान पर हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय में सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं. गेंदबाजों में इंग्लैंड के आदिल राशिद शीर्ष स्थान पर पहुंचने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले ग्रीम स्वान इस प्रारूप में इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज बने थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सात विकेट लेकर उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को दूसरे स्थान पर धकेल दिया. भारत के रवि बिश्नोई इस सूची में तीसरे स्थान पर है. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का टेस्ट रैंकिंग में दबदबा

ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शाकिब की बादशाहत बरकरार है जबकि हार्दिक चौथे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय है. टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले स्थान पर बने हुए हैं. इंग्लैंड के जो रूट दूसरे और स्टीव स्मिथ तीसरे स्थान पर हैं. इस रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित 10वें स्थान के साथ देश के शीर्ष खिलाड़ी है. टेस्ट गेंदबाजों की सूची में अनुभवी भारतीय रविचंद्रन अश्विन पहले स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाड़ा दूसरे पायदान पर है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में दमदार गेंदबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि रविंद्र जडेजा चौथे पायदान पर खिसक गए. शीर्ष 10 में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का दबदबा है जिसमें कमिंस के अलावा नाथन लायन पांचवें, मिचेल स्टार्क आठवें और जोश हेजलवुड 10वें स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement