Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

"मेरे लिए KKR टीम नहीं..." अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटते ही गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

IPL 2024 Auction में मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदे जाने पर गौतम गंभीर ने कहा कि वह हमारे लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे.

Latest News
"मेरे लिए KKR टीम नहीं..." अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटते ही गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

Image Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने मिचेल स्टार्क के लिए अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा रिकॉर्ड बोली लगाने के फैसले को सही बताते हुए कहा कि यह आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ‘एक्स फैक्टर’ साबित होगा. यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई भी करेंगे. केकेआर ने दुबई में मंगलवार को हुई इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी में स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदा. फ्रेंचाइजी के मेंटॉर गंभीर भी नीलामी में मौजूद थे, उन्होंने कहा, ‘‘स्टार्क एक ‘एक्स फैक्टर’ हैं, इसमें कोई शक नहीं. ऐसा खिलाड़ी जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सकता है, डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और सबसे अहम बात है कि वह गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई भी कर सकता है.

ये भी पढ़ें: शमी को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड तो इन दो खिलाड़ियों को दिया जाएगा खेल रत्न

गौतम गंभीर ने आगे कहा, ‘‘वह हमारे दो घरेलू गेंदबाजों के लिए बहुत मददगार भी साबित होगा क्योंकि हमारे दोनों गेंदबाज काफी प्रतिभाशाली हैं और मैदान पर उनकी मदद के लिए आपको किसी की जरूरत है और स्टार्क इन सभी भूमिकाओं में खरे उतरेंगे.’’ गंभीर ने कहा, ‘‘वह अपनी गेंदबाजी के लिए नहीं बल्कि गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई के लिए भी अहम होंगे जो अन्य सभी गेंदबाजों की मदद करेंगे. इसलिए किसी को तो इसके लिए भुगतान करना ही होगा.’’ केकेआर को अपनी कप्तानी में दो आईपीएल खिताब दिला चुके गंभीर ने कहा कि उनकी नजर में मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के बजाय मजबूत गेंदबाजी लाइन अप ज्यादा अहमियत रखता है. 

मजबूत बॉलिंग आक्रमण चाहते थे गंभीर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाजी लाइन अप में काफी गहराई है. हम हमेशा मजबूत गेंदबाजी आक्रमण चाहते थे और अब हमारे पास मुजीबुर रहमान, गुस एटकिन्सन, सुनील नारायण, वरूण चक्रवर्ती और मिचेल स्टार्क के साथ होने से काफी विकल्प हैं और हमारे पास दो भारतीय तेज गेंदबाज हर्षित राणा और सुयश शर्मा के अलावा चेतन सकारिया भी हैं.’’ 


‘‘हमारे पास अब काफी विकल्प हैं जिसमें हम स्टेडियम को देखकर अलग अलग कॉम्बिनेशन उतार सकते हैं. मैं हमेशा मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के बजाय मजबूत गेंदबाजी लाइन अप को तरजीह देता हूं.’’


जब फ्रेंचाइजी में वापस आने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए केकेआर एक टीम नहीं बल्कि भावना है. इसके पीछे कारण है कि मुझे सात साल तक कोलकाता के लोगों से अथाह प्यार मिला है और उम्मीद करता हूं कि हम वैसी ही यादें बना पायें जो हमने 2012 और 2014 में बनायी थीं. 

IPL 2024 के लिए KKR की पूरी टीम

नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, गस एटकिंसन और साकिब हुसैन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement