Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Prize Money: शर्मनाक प्रदर्शन के बावजूद वर्ल्डकप से पाकिस्तान ने कमाए इतने करोड़, न्यूजीलैंड भी हुई मालामाल

वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपए.

article-main

Pakistan Cricket Team New Zealand

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन रहा था. बाबर आजम की अगुवाई में वर्ल्डकप जीतने का सपना लेकर भारत आई पाकिस्तान की टीम ने लगातार चार मुकाबले गंवा दिए थे. जिसमें अफगानिस्तान के हाथों मिली शर्मनाक हार भी शामिल थी. पाक टीम 9 मैचों में सिर्फ 4 ही जीत दर्ज कर पाई थी और सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी. यह लगातार तीसरा ODI वर्ल्डकप साबित हुआ, जब पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया. हालांकि इस टूर्नामेंट से बाबर सेना करोड़ों रुपए कमाकर अपने देश लौटी है.

यह भी पढ़ें: बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी, पाकिस्तान ने T20 और टेस्ट में बना दिए नए कप्तान

पाकिस्तान को मिलेंगे इतने करोड़

भारत की मेजबानी में वर्ल्डकप 2023 शुरू होने के दो सप्ताह पहले आईसीसी ने प्राइज मनी की घोषणा की थी. जिसमें कहा गया था कि ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली टीमों को लगभग 83-83 लाख रुपए (1 लाख अमेरिकी डॉलर) दिए जाएंगे. वहीं ग्रुप स्टेज में टीमों को हर जीत पर 33 लाख से ज्यादा अलग से मिलेंगे. पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज में 4 मुकाबले जीते थे. इस तरह उन्हें 83 लाख के अलावा 1 करोड़ 32 लाख अलग से मिलेंगे. कुल टोटल करें तो, पाकिस्तान की टीम लगभग 2 करोड़ 15 लाख रुपए छापकर टूर्नामेंट से विदा हुई है.

सेमीफाइनल से बाहर होने वाली टीमों को मिलेंगे लगभग साढ़े छह-छह करोड़

आईसीसी ने अपने स्टेटमेंट में घोषणा की थी कि सेमीफाइनल से बाहर होने वाली दो टीमों को लगभग साढ़े छह-छह करोड़ रुपए दिए जाएंगे. न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है. जिसमें से एक टीम का बाहर होना तय है. न्यूजीलैंड के अलावा सेमीफाइनल से बाहर होने वाली दूसरी टीम को साढ़े छह करोड़ रुपए दिए जाएंगे. साथ ही उन्हें ग्रुप स्टेज में प्रत्येक मैच जीत पर 33 लाख अलग से जोड़कर मिलेंगे.

वर्ल्डकप फाइनल हारने वाली टीम पर भी बरसेगा पैसा

19 नवंबर को होने वाले खिताबी मुकाबला जीतने वाली टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर मिलेंगे. जो भारतीय करेंसी में 33 करोड़ से ज्यादा की रकम होगी. वहीं फाइनल हारने वाली टीम को लगभग साढ़े 16 करोड़ (2 मिलियन अमेरिकी डॉलर) मिलेंगे. जैसा कि ऊपर बताया गया है, इन टीमों को भी ग्रुप स्टेज में प्रत्येक जीत पर लगभग 33 लाख अलग से मिलेंगे. भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है. रोहित एंड कंपनी ग्रुप स्टेज में अपाराजित रही थी. अगर टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनती है तो उसे 63 करोड़ से ज्यादा रुपए मिलेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement