Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love And Attraction: कहीं अट्रैक्शन को प्यार तो नहीं समझ रहें आप, जानें लव और अट्रैक्शन में है अंतर

Difference Between Love And Attraction: वास्तव में प्यार और अट्रैक्शन में काफी अंतर होता है. सभी युवाओं को ये जानना बहुत ही जरूरी है कि प्यार क्या होता है और अट्रैक्शन क्या होता है.

Latest News
Love And Attraction: कहीं अट्रैक्शन को प्यार तो नहीं समझ रहें आप, जानें लव और अट्रैक्शन में है अंतर

Difference Between Love And Attraction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल के युवा लव एट फर्स्ट साइट (Relationship Tips) में बहुत बिलीव करते हैं. लेकिन क्या ये सच में पहली नजर वाला प्यार होता है या सिर्फ अट्रैक्शन यानी उसके प्रति आकर्षण होता है. वास्तव में प्यार और अट्रैक्शन में काफी अंतर (Know Difference Between Love Attraction) होता है. ऐसे में प्यार और अट्रैक्शन में क्या अंतर होता है यह सभी युवाओं को जरूर जानना चाहिए. वरना आप भी अट्रैक्शन को कहीं प्यार न समझ बैठें, तो चलिए प्यार और अट्रैक्शन के बीच क्या फर्क (Difference Between Love Attraction) होता है इसके बारे में जानते हैं.

क्या होता है आकर्षण? (What Is Attraction In Relationships)
अक्सर किसी को देखने के बाद पहली नजर में जिसे हम प्यार समझते हैं वह आकर्षण होता है. जब आप किसी के मोह में पड़ जाते हैं तो सब अच्छा होता है. इससे जिंदगी में रोमांच पैदा होता है. अगर आप किसी को सही से जानते भी नहीं है ऐसे में प्यार उसे प्यार नहीं कह सकते हैं. यह अक्सर एकतरफा ही होता है.

Room Heater से गर्म रखते हैं कमरा तो ये 5 सेफ्टी टिप्स जरूर करें फॉलो, टल जाएगी अनहोनी

ये हैं आकर्षण के लक्षण
आकर्षण प्यार से कई गुना तेजी से होता है. इसमें कुछ करने का मन नहीं करता है और इंसान उसी व्यक्ति के ख्यालों में खोया रहता है. किसी के प्रति अट्रैक्शन के रिश्ते में खुशियां जल्दी खत्म हो जाती हैं और दुख में बदल जाती हैं. कई बार फीलिंग्स खुद को धोखे में रखती हैं.

क्या होता है प्यार (What Is Love And Attraction)
प्यार माता-पिता, भाई-बहन और दोस्तों सभी से होता है. प्यार में लालच नहीं होता है. अगर आप किसी से मिलते हैं और उसके व्यवहार से प्यार करते हैं. ऐशे में निस्वार्थ रूप से उसको चाहना ही प्यार होता है. जीवन का सफर जिसके साथ बहुत ही अच्छा लगत है ऐसे में यह प्यार होता है. यह प्यार हमेशा के लिए होता है.

प्यार और अट्रैक्शन में अंतर
प्यार और अट्रैक्शन में सबसे बड़ा अंतर यहीं है कि पहली नजर में सिर्फ अट्रैक्शन हो सकता है प्यार नहीं हो सकता है. अट्रैक्शन तेजी से लेकिन कम समय के लिए होता है. वहीं प्यार धीरे-धीरे होता है और पूरी जिंदगी भर प्यार रहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement