Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid Wave: कब पीक पर पहुंचेगी चौथी लहर? मंत्री ने किया यह दावा

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने मंगलवार को कहा कि विशेषज्ञों ने अनुमान जताया है कि कोविड-19 की चौथी लहर जून के बाद चरम पर पहुंच सकती है

article-main

corona

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की राजधानी नई दिल्ली में कई दिलों ने लगातार हजार से ज्यादा कोविड मामले सामने आ रहे हैं. अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. इस बीच कोरोना की चौथी लहर को लेकर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने बड़ा दावा किया है.  

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर (Karnataka Health Minister K. Sudhakar) ने मंगलवार को कहा कि विशेषज्ञों ने अनुमान जताया है कि कोविड-19 की चौथी लहर जून के बाद चरम पर पहुंच सकती है. इसका असर अक्टूबर तक रहेगा. उन्होंने टीकाकरण और मास्क पहनने जैसी एहतियात बरतते हुए वायरस के साथ जीने की आदत डालने पर जोर दिया.

ये भी पढ़ेंः Pune Fire: परगे नगर के कई गोदामों में लगी भीषण आग, आग बुझाने में लगीं फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां

मंत्री ने कहा कि वायरस के प्रचलित रूपों को ओमीक्रोन की उप-वंशावली कहा जाता है और इस संबंध में एक आधिकारिक रिपोर्ट कुछ दिनों में आने की संभावना है. सुधाकर ने कहा, ''IIT कानपुर डेटा और रिपोर्ट साझा कर रहा है. उनके द्वारा साझा की गई एक रिपोर्ट के अनुसार यह (चौथी लहर) जून के अंत से शुरू होने की संभावना है, लेकिन चीजें एक महीने पहले शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़ेंः Complete Lockdown वाले साल भी 32 लाख से ज्यादा विदेशी आए भारत, जानिए सबसे ज्यादा किस देश से

के. सुधाकर अनुसार, जून के बाद इसके चरम पर होने की आशंका है, जिसका असर सितंबर और अक्टूबर तक रह सकता है. ''मंत्री ने  पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पिछली तीन लहरों के बारे में उनके द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट काफी हद तक सटीक थी. वर्तमान रिपोर्ट भी वैज्ञानिक आंकड़ों पर आधारित है और सटीक हो सकती है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement