Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR में नहीं मिल रही ठंड से राहत, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

Weather Update Today: दिल्ली सहित कई राज्यों में कड़ाके की ठंड से अभी निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है. आइए जानते हैं कि अगले दो दिनों में मौसम कैसे रहने वाला है.

Latest News
article-main

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ठंड उत्तर भारत से धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए यह मध्य भारत के राज्यों को भी अपनी चपेट में लेने लगा है. घने कोहरे के चलते विजिबिलटी कम होने के कारण सड़कों पर वाहन चालक हेड लाइट जलाकर चलते नजर आ रहे हैं.कम दृश्यता के चलते ट्रेन, फ्लाइट भी प्रभावित हो रही हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है. उत्तरी क्षेत्र में कोहरे की स्थिति सहित विभिन्न कारणों से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. उत्तरी क्षेत्र में कोहरे की स्थिति सहित विभिन्न कारणों से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इस बीच यूपी के ज्यादातर जिलों के स्कूल 6 जनवरी तक बंद कर देने के आदेश दिए गए हैं. 

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में ठंडी हवाओं के साथ ही सुबह-शाम घना कोहरा भी छाया हुआ है. कई जिलों में तो दिनभर धूप निकली ही नहीं. यूपी के कई जिलों में शीतलहर और घने कोहरे के बीच 12वीं तक के सभी बोर्ड से संबद्ध स्कूलों को 6 जनवरी, 2024 तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. प्रयागराज में जिला विद्यालय निरीक्षक पीएन सिंह ने यह आदेश जारी किया. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 4 व 5 जनवरी, 2024 को यूपी के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है. इसी को देखते हुए यूपी में स्कूलों के खुलने का समय बदल दिया गया है. शिक्षा विभाग द्वारा जारी नए आदेश के बाद प्रदेशभर में स्कूल खुलने का समय 10 बजे हो गया है. 

ये भी पढ़ें: यौन इच्छाओं को नियंत्रण में रखें लड़कियां,' हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड 

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में कई जगहों पर शीतलहर चल सकती है. जबकि गुरुवार यानी आज मौसम विभाग के अनुसार यह इस सीजन का सबसे ठंडा दिन था. इसके अलावा 5 से 9 जनवरी को अधिकतम तापमान 17 से 20 और न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री तक रह सकता है. 8 जनवरी को बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, 9 जनवरी को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है, इससे तापमान में भी गिरावट आएगी.  

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पकड़ा गया 5 ग्रेनेड अटैक का वॉन्टेड 10 लाख का इनामी आतंकी, Republic Day से पहले मिली बड़ी सफलता

जानिए अन्य राज्यों का हाल 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले 2 दिनों के दौरान कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. उत्तराखंड में भी कई इलाकों में बर्फबारी के साथ भीषण ठंड, कोहरा पड़ रहा है. राज्य के नैनीताल, पंत नगर में गुरुवार को 50 मीटर तक विजिबिलिटी रही. मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान सुदूर दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement