Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आग जलाने से रोक रहा था पंजाब सरकार का अधिकारी, किसानों ने उसी से जलवा दी पराली

Punjab Parali Video: पंजाब में एक सरकारी अधिकारी से जबरन पराली जलवाने का वीडियो सामने आया है. इसके बाद किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

article-main

Viral Video Grab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर साल पंजाब-हरियाणा में धान की फसल कटने के बाद पराली चर्चा में आ जाती है. पराली जलाने को ही प्रदूषण की वजह बताया है. बीते कुछ सालों में सख्त प्रतिबंधों की वजह से पराली जलाने की घटनाएं कम भी हुई हैं. हालांकि, दिल्ली-एनसीआर में फैलने वाले प्रदूषण पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है. अब पंजाब से एक वीडियो सामने आया है जिसमें पराली जलाने से रोक रहे एक अधिकारी पर किसान ही भड़क गए. इन किसानों ने पंजाब सरकार के एक अधिकारी से ही पराली जलवा दी. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

मामला पंजाब के भठिंडा का है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कुछ किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है क्योंकि उन्होंने अपनी ड्यूटी कर रहे अधिकारियों के काम में बाधा डाली. वहीं, खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी यह वीडियो शेयर किया है और इन किसानों की आलोचना की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस ने इन किसानों की तलाश भी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली की जहरीली हवा में सांस लेना भी मुश्किल, जानें संडे को भी मिलेगी राहत?

एक्शन में है पुलिस और प्रशासन
बढ़ते प्रदूषण के बीच पंजाब सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि पराली न जलाई जाए. इसी के लिए अधिकारी भी फील्ड पर उतरे हैं. बठिंढा में भी अधिकारी यही कर रहे थे और किसानों को पराली जलाने से रोक रहे थे. पहले बहसबाजी हुई फिर दो किसानों ने अधिकारी के दोनों हाथ पकड़ लिए और फिर उन्हीं से पराली में आग लगवाई. इस बारे में बठिंडपी के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने कहा है कि किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें- 5 साल और मिलेगा फ्री राशन, पीएम मोदी ने एक तीर से किए कई शिकार

वीडियो में देखा जा सकता है कि इस अधिकारी को 50-60 किसानों ने घेर लिया था. डीसी ने कहा कि अधिकारी को इस तरह घेरे जाने के बाद उनके पास कोई विकल्प नहीं था. मैं खुद उस गांव में जा रहा हूं. हम इसे ऐसे नहीं जाने देंगे. बता दें कि शुक्रवार तक पंजाब में पराली जलाने की 12,813 घटनाएं सामने आई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement