Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं कैप्टन Monika Khanna, जिन्होंने कराई स्पाइसजेट की इमरजेंसी लैंडिंग और बचाई सैंकड़ों लोगों की जान

रविवार को पटना से दिल्ली आ रहे स्पाइसजेट विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. इसमें सैंकड़ों लोगों की जान बचाने वाली पायलट चर्चा में हैं.

article-main

Monika Khanna

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को पटना से दिल्ली आ रहे एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. उड़ान भरते ही इस विमान के इंजन में आग लग गई थी. इस विमान में 185 लोग सवार थे. पायलट की सतर्कता की वजह से इन यात्रियों की जान बच गई. ऐसे में यह जानना भी जरूरी हो जाता है कि आखिर वह पायलट था कौन. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह एक महिला पायलट थीं. इनका नाम है मोनिका खन्ना. इस घटना के बाद से मोनिका खन्ना की समझदारी और सूझबूझ की भी काफी तारीफें हो रही हैं.

क्या थी स्पाइसजेट विमान से जुड़ी घटना

बिहार के पटना से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट (Spicejet) की एक फ्लाइट की रविवार दोपहर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराने से अफरा-तफरी मच गई. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के मुताबिक, पक्षी के टकराने से विमान का इंजन-1 बंद हो गया था, जिसकी वजह से विमान में आग लग गई. इसलिए आपात स्थिति में विमान को एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. गनीमत यह रही कि सुरक्षित लैंडिंग हो गई और कोई हतायत नहीं हुआ. विमान में 185 यात्री सवार थे.

 

इस आपातकालीन स्थिति में पायलट ने जिस तरह से विमान की लैंडिंग कराई और सूझबूझ का परिचय दिया वो काबिले-तारीफ है.उस वक्त फ्लाइट की कमान कैप्टन मोनिका खन्ना के हाथों में थी.उन्होंने बिना घबराए प्रभावित इंजन को बंद किया और आपातकालीन लैंडिंग कराई.

ये भी पढ़ें- Patna: उड़ान भरते ही स्पाइसजेट के विमान में लगी आग, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

कौन हैं कैप्टन मोनिका खन्ना?
मोनिका खन्ना स्पाइसजेट लिमिटेड में पायलट हैं. उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल के अनुसार, उन्हें यात्रा करना पसंद है और फैशन में उनकी गहरी रुचि है. वह पटना-दिल्ली SpiceJet Boeing 737 में पायलट इन कमांड थीं. वह एक अनुभवी अधिकारी हैं. 

ये भी पढ़ेंः National Herald Case: राहुल गांधी से ED आज फिर करेगी पूछताछ, कांग्रेस भी बड़े प्रदर्शन के लिए तैयार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement