Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Spicejet Fire: पक्षी के टकराने पर विमान से आने लगी थी खड़-खड़ की आवाज, लाइट होने लगी बंद-चालू

Spicejet विमान से उतरे यात्रियों ने बताया कि फ्लाइट के उड़ते ही आग लग गई थी और फिर खड़-खड़ की आवाज आने लगी. तभी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

article-main

स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (Photo-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार के पटना से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट (Spicejet) की एक फ्लाइट की रविवार दोपहर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराने से अफरा-तफरी मच गई. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के मुताबिक, पक्षी के टकराने से विमान का इंजन-1 बंद हो गया था, जिसकी वजह से विमान में आग लग गई. इसलिए आपात स्थिति में विमान को एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. गनीमत यह रही कि सुरक्षित लैंडिंग हो गई और कोई हतायत नहीं हुआ. विमान में 185 यात्री सवार थे.

स्पाइसजेट के विमान ने पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रविवार दोपहर 12 बजकर करीब 10 मिनट पर यहां से उड़ान भरी थी. एयरपोर्ट के आसपास के बाशिंदों के अनुसार उड़ान भरने के तत्काल बाद विमान में आग लग गई. इस घटना में बाल-बाल बचे विमान से उतरे यात्रियों ने बताया कि काफी देर तक फ्लाइट हवा में चक्कर लगाती रही और फिर खड़-खड़ की आवाज आने लगी. तभी अचानक विमान की लाइट बंद-चालू होने लगीं. बीच-बीच में अंधेरा भी छाने लगा. यह मंजर देखकर यात्रियों में चीख पुकार मच गई. तभी क्रू मेंबर्स ने यात्रियों को तसल्ली दी.

ये भी पढ़ें- Patna: उड़ान भरते ही स्पाइसजेट के विमान में लगी आग, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

विमान की कराई इमरजेंसी लैंडिंग
यात्रियों ने कहा कि उड़ान भरने के फौरन बाद उन्हें विमान के अंदर बहुत तेज झटका लगा.चालक दल के सदस्यों ने हमें शांत रहने को कहा और बताया कि आपात स्थिति में विमान को उतारने का प्रबंध किया जा रहा है. फिर पटना एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. 

Assam flood: लगातार बारिश की वजह से डूबा असम, जगह-जगह से आए डराने वाले वीडियो

सभी यात्री सुरक्षित, विमान में थे 185 लोग
इसी बीच हवाईपट्टी पर दमकल गाड़ियां तैनात कर दी गई, लेकिन आपात स्थिति में विमान के उतरने तक उसमें लगी आग नियंत्रण में आ गई थी. एक अधिकारी ने कहा, ‘किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है. विमान में 185 यात्री सवार थे. दिल्ली की उनकी यात्रा का वैकल्पिक विमान से इंतजाम किया जा रहा है और डीजीसीए इस मामले की जांच कर रही है.

डीएम को मिलाया फोन 
वहीं इस हादसे को लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया. उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली.  फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए देखा, तो तुरंत जिला प्रशासन को फोन करके सूचित किया. DM ने बताया है कि सूचना मिलते ही प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी. फिर फ्लाइट को वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया.  स्थानीय लोगों ने उड़ते विमान में आग का वीडियो भी बनाया.जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Assam flood: लगातार बारिश की वजह से डूबा असम, जगह-जगह से आए डराने वाले वीडियो

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो