Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पहली कैबिनेट बैठक में 5 गारंटियों को मिली मंजूरी', सोनिया गांधी ने कर्नाटक की जनता का जताया आभार

Karnataka Government Five Guarantees: सोनिया गांधी ने कर्नाटक की जनता का आभार जताते हुए कहा कि लोगों ने विभाजन की राजनीति और भ्रष्टाचार करने वालों को सबक सिखा दिया.

article-main

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने कर्नाटक में गठित अपनी पार्टी की सरकार को शनिवार को बधाई देते हुए कहा कि राज्य का जनादेश जनता एवं गरीबों के हित में काम करने वाली सरकार के लिए है और लोगों ने विभाजन की राजनीति और भ्रष्टाचार को खारिज कर दिया है. उन्होंने एक वीडियो संदेश में कर्नाटक की जनता का आभार जताया और इस बात पर प्रसन्नता जताई कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की अगुवाई में हुई राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही कांग्रेस की पांचों गारंटी को मंजूरी दे दी गई.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं कांग्रेस को ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए कर्नाटक की जनता का हृदय से आभार जताती हूं. यह जनादेश जनहितैषी सरकार, गरीब हितैषी सरकार के लिए है. यह (जनादेश) विभाजन की राजनीति और भ्रष्टाचार को खारिज करने वाला है.’ सोनिया ने कहा कि कर्नाटक की समृद्धि, शांति और प्रगति के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के एक सप्ताह बाद शनिवार को सिद्धरमैया के नेतृत्व में राज्य की नयी सरकार का गठन हो गया.

ये भी पढ़ें- '2 घंटे में पहली मीटिंग है, पूरे हो जाएंगे 5 वादे,' कर्नाटक की जनता के सामने राहुल गांधी का ऐलान

डीके शिवकुमार बने डिप्टी सीएम
सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने उप मुख्यमंत्री बनाए गए. पार्टी के आठ अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीट पर जीत दर्ज की, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीट पर हासिल की थी. चुनाव परिणाम 13 मई को घोषित किए गए थे.

नफरत को मिटाया, मोहब्बत की जीत
इससे पहले राहुल गांधी ने सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण के बाद लोगों को संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि हमने नफरत को मिटाया है और मोहब्बत जीती है. उन्होंने कांग्रेस की जीत को लेकर कहा कि हम इसलिए जीते क्योंकि हमने गरीबों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों की बात की. हमारे पास सच्चाई और गरीब लोग थे. राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के पास पैसा, पुलिस और सब कुछ थी लेकिन कर्नाटक की जनता ने इनकी शक्तियों का साथ नहीं दिया. चुनाव में बीजेपी की सभी शक्तियां हार गईं. चुनावी वादों को लेकर राहुल ने कहा कि हमने आपसे पांच वादे किए थे. मैंने कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते. जो कहेंगे, वो करेंगे. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement