Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Cricket World Cup 2023: 14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान महामुकाबले के लिए पीसीबी तैयार, जल्द नई तारीख की होगी पुष्टि

Ind vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान मैच समेत कई मैचों की तारीख में बदलाव की संभावना है. जिसका ऐलान किसी भी दिन किया जा सकता है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में इस बार वनडे विश्व कप आयोजित हो रहा है जिसकी तैयारियों को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी जुटे हुए हैं विश्व कप में भारत और पाकिस्तान भी भिड़ेंगे और भारत पाकिस्तान के बीच मैच किसी महायुद्ध से कम नहीं होता है. विश्व कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, जिसके मुताबिक भारत पाकिस्तान 15 अक्टूबर को भिड़ेंगे लेकिन इसकी तारीख बदली जा सकती है. बीसीसीआई और आईसीसी की तरफ से किसी भी दिन इस मैच की तारीख जारी की जा सकती है, माना जा रहा है कि नई तारीख 14 अक्टूबर होगी. 

भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. तय 15 तारीख को ही नवरात्रि भी शुरू हो रहे हैं जिसको लेकर पूर गुजरात में धूम होती है. इसके चलते प्रशासन के लिए सुरक्षा व्यवस्था बड़ी चुनौती बन सकती है, जिसके चलते इस मैच की तारीख को बदलने के लिए प्रशासन द्वारा ही मांग उठाई गई थी, जिसका बीसीसीआई ने संज्ञान लिया है. 

यह भी पढ़ें- इन 4 बल्लेबाजों ने मचाया धमाल, इतिहास में भारत ने सिर्फ चौथी बार किया ये कारनामा

14 अक्टूबर हो सकती है नई तारीख

आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा. भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच ही होग. यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था, मगर अब खबरें हैं कि इसे 14 अक्टूबर को कराया जाएगा.

बता दें कि केवल भारत पाकिस्तान मैच की तारीख ही नहीं बल्कि अब खबरें हैं कि विश्व कप के कुल 6 मुकाबलों के शेड्यूल में बदलाव होगा. जानकारी के मुताबिक, नवरात्रि के कारण सबसे बड़ा बदलाव यही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 की बजाए अब 14 अक्टूबर को होगा. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत पाकिस्तान मैच की तारीख 14 तारीख रखने पर सहमत हो गया है. पीसीबी ने इसको लेकर अपडेट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें- इस दिन से शुरु हो रही भारत बनाम आयरलैंड की जंग, देखें पूरा शेड्यूल

कई और मैचों का भी बदलेगा शेड्यूल

इसके अलावा 12 अक्टूबर को होने वाला पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच का शेड्यूल बदलकर इसे 10 अक्टूबर किया जाएगा. वहीं 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद में होने वाला मैच 12 अक्टूबर को हो सकता है. इनके अलावा इंग्लैंड-अफगानिस्तान के बीच 14 अक्टूबर की दोपहर को दिल्ली में होने वाले मैच को सुबह कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- भारत ने कायम रखी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी बादशाहत, बना डाले कई नए रिकॉर्ड्स

वहीं 14 अक्टूबर को सुबह जो न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच होना है, उसे 15 अक्टूबर को शिफ्ट किया जा सकता है. इसके अलावा एक मैच 9 अक्टूबर को भी कराए जाने की संभावना है. बीसीसीआई का कहना है कि अलग-अलग टीमों की मांगों और प्रशासनिक कारणों से कई मुकाबलों का शेड्यूल बदला जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement