Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs IND: तीसरे वनडे में इन 4 बल्लेबाजों ने मचाया धमाल, वनडे क्रिकेट इतिहास में भारत ने सिर्फ चौथी बार किया ये कारनामा

West Indies vs India 3rd ODI 2023: ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 351 का स्कोर खड़ा कर दिया.

WI vs IND: तीसरे वनडे में इन 4 बल्लेबाजों ने मचाया धमाल, वनडे क्रिकेट इतिहास में भारत ने सिर्फ चौथी बार किया ये कारन�ामा

wi vs ind 3rd odi ishan kishan gill pandya samson fifty helps india to score highest without an individual 100

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में बड़ा स्कोर बना डाला, जो बल्लेबाज दूसरे वनडे में रनों के लिए तरसते नजर आए थे, उन्हीं बल्लेबाजों ने आज साबित किया कि एक दिन किसी का भी खराब जा सकता है. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बिना उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 351 रन बना डाले. इस दौरान टीम इंडिया के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली. ये भारतीय टीम का बिना किसी व्यक्तिगत शतकीय पारी के बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले भारत ने 2008 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में 350 रन बनाए थे. भारत के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली, तो हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन ने भी फिफ्टी जड़ दी. 

ये भी पढ़ें: T20 सीरीज में अफगानिस्तान से मात खाने के बाद, क्या पाकिस्तान वनडे में बचा पाएगी लाज?

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की. रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस मैच से आराम दिया गया. अक्षर पटेल और उमरान मलिक को आज के मैच से प्लेइंग 11 से बाहर किया गया और ऋतुराज गायकवाड़ और जयदेव उनादकट को शामिल किया गया. दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी और पहले 10 ओवर में टीम को 70 के पर पहुंचा दिया. भारतीय टीम ने पहले पावरप्ले में 73 रन जोड़ लिए. ईशान किशन ने अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया तो शुभमन गिल भी इस बार अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में कामयाब रहे. शुभमन गिल ने 50 गेंदों में 8 चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. सबसे रोचक बात ये है कि दोनों बल्लेबाजों का वनडे करियर का छठा अर्धशतक रहा. 

पंड्या ने जड़ा शानदार अर्धशतक

इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ अपने डेब्यू वनडे में प्रभावित नहीं कर सके और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. संजू सैमसन ने धमाकेदार शुरुआत की और दूसरी ही गेंद पर छक्का लगा दिया. उन्होंने 41 गेंदों में 51 रन की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के और 2 चौके लगाए. इसके बाद हार्दिक पंड्या और सूर्या ने जमकर रन बरसाएं. सूर्या 30 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कप्तान हार्दिक नाबाद रहे और 52 गेंदों में 70 रन ठोक दिए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े. इन चारों बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 351 रन बनाने में सफल रहा. 

इतिहास में ये सिर्फ दूसरा मौका है जब भारत ने 350 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया हो और किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं जड़ा है. चलिए भारत के ऐसे चार बड़े स्कोर पर नजर डालते हैं, जिसमें भारतीय टीम के किसी बल्लेबाज ने शतक नहीं जड़ा और टीम ने 340 से अधिक का स्कोर खड़ा कर दिया है. 

बिना किसी बल्लेबाज के शतक बनाए, भारत का वनडे में सबसे बड़ा स्कोर

351/5 बनाम वेस्टइंडीज, टरौबा 2023
350/6 बनाम श्रीलंका, नागपुर 2005 
349/7 बनाम पाकिस्तान, कराची 2004
348/5 बनाम बांग्लादेश, ढाका, 2004

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement