Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Elections: ध्वस्त कर देंगे भाजपा का किला, लाएंगे सच्चे दिन- भगवंत मान

Gujarat Elections: भगवंत मान ने गुजरात में सियासी रैलियों के जरिए पंजाब में अपनी सरकार के काम गिनाए. उन्होंने विधानसभा चुनाव में AAP को वोट की अपील की

Gujarat Elections: ध्वस्त कर देंगे भाजपा का किला, लाएंगे सच्चे दिन- भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात में सियासी संग्राम दिलचस्प होता जा रहा है. सोमवार को उंझा में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की एक संयुक्त सभा ने राज्य का पारा और भी ज्यादा बढ़ा दिया. गुजरात में चुनावों के ऐलान से पहले पार्टी के पक्ष में सभा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आगामी विधान सभा मतदान में राज्य के आम लोग पिछले 27 सालों से सत्ता पर काबिज़ भाजपा का राजनैतिक किला ध्वस्त करके दिल्ली और पंजाब वाला इतिहास दोहराएंगे.

लोगों को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी 27 सालों से गुजरात में सरकार चला रही है परन्तु यहां के लोग शिक्षा और सेहत जैसी आम सहूलतों को तरस रहे हैं. मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि अब राज्य की जनता जाग उठी है और आगामी विधान सभा मतदान में भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है. इस राज्य में भी दिल्ली और पंजाब की तरह बदलाव की आंधी बह रही है. हम गुजरात समेत देश भर में झाड़ू के साथ राजनैतिक क्षेत्र में फैली गन्दगी साफ़ करेंगे."

पढ़ें- Gujarat Election: AAP को पीएम की मां को ‘अपशब्द’ कहने की कीमत चुकानी होगी- स्मृति ईरानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा, "हमारे विरोधी अच्छे दिन लाने का झूठा वायदा करते हैं और दिन में सपने दिखाते हैं परन्तु आम आदमी पार्टी सच्चे दिन लाने की गारंटी देती है."

पढ़ें- AAP के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

राज्य में AAP की सरकार बनने पर विकास का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में 117 विधान सभा हलकों में से 92 विधायक आम आदमी पार्टी के जीत कर आए हैं जो साधारण घरों के साथ सम्बन्ध रखते हैं. इन 92 विधायकों में से उनके सहित 82 विधायक पहली बार विधायक बने हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में लोग सेवा के प्रति समर्पण भावना को योग्यता माना जाता है जबकि विरोधी पार्टियों में परिवारवाद और निजता को प्राथमिकता दी जाती है.
 
पंजाब में आम आदमी सरकार की सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पहली जुलाई से पंजाब सरकार हर एक बिल पर लोगों को 600 यूनिट बिजली मुफ़्त दे रही है. उन्होंने कहा कि इसके नतीजे के तौर पर कुल 72.66 लाख में से लगभग 50 लाख घरों को सितम्बर महीने का बिजली का बिल ज़ीरो आया है, जो कुल संख्या का 68.81 प्रतिशत बनता है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इसी तरह पिछले छह महीनों में अब तक 20 हज़ार से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरियां मुहैया करवायी गई हैं और कई विभागों में भर्ती जारी है. उन्होंने कहा कि एक विधायक- एक पेंशन का कानून पंजाब में लागू किया चुका है जिससे अब एक से अधिक बार विधायक चुने जाने पर भी एक पेंशन ही मिलती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement