Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'क्या इस्लामिक स्टेट ने किया था हमला?,' रूस ने मॉस्को अटैक को लेकर America से किया सवाल

Moscow Attack: अमेरिका ने दावा किया था कि मॉस्को के क्रोकस हॉल में हुई गोलीबारी के पीछे इस्लामिक स्टेट-खुरासान (ISIS-K) का हाथ था.

Latest News
article-main

Moscow terror Attack 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मॉस्को में एक कॉन्सर्ट के दौरान हुए आतंकी हमले के मामले में रूस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, मॉस्को आतंकी हमले में मारे गए करीब 137 लोगों की मौत का आरोप लगाया गया है. सभी आरोपियों को 22 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है. इस बीच रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के इस दावे पर संदेह जताया है कि 23 मार्च को मॉस्को में क्रोकस सिटी हॉल हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ था.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका ने दावा किया था कि मॉस्को के क्रोकस हॉल में हुई गोलीबारी के पीछे इस्लामिक स्टेट-खुरासान (ISIS-K) का हाथ था. रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जकारोवा ने सवाल उठाया है कि क्या उंन्हें यकीन है कि क्या उन्हें यकीन है कि हमला वास्तव में इस्लामिक स्टेट द्वारा किया गया था. इसके साथ उन्होंने सवाल किया है कि सावधान... व्हाइट हाउस से एक सवाल है कि क्या आप पक्के तौर पर कह सकते हैं ये आईएसआईएस है? शायद आपको इस पर एक बार और सोच लेना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Israel-Gaza War: गाजा में शांति लेकर आया रमजान का पाक महीना, UNSC में युद्धविराम का प्रस्ताव पास
 

रूस ने अमेरिका पर उठाए ऐसे सवाल 

प्रवक्ता मारिया जकारोवा ने कहा कि अमेरिकी राजनीतिक इंजीनियरों ने अपनी कहानियों से खुद को घेर लिया है कि क्रोकस सिटी हॉल पर हमला आईएसआईएस आतंकवादी समूह द्वारा किया गया था. प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका कीव में अपने वार्डों से रोजाना बचाव कर रहा है और गैरकानूनी आईएसआईएस के आड़ में खुद को और उनके द्वारा बनाए गए ज़ेलेंस्की शासन को कवर करने का प्रयास कर रहा है. वहीं, क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब तक जांच जारी है, रूस की ओर से आईएसआईएस के दावे पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अमेरिका के खुफिया विभाग की जानकारी पर भी कोई बयान नहीं दे सकते, क्योंकि यह संवेदनशील जानकारी है. 
 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement