Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: विराट कोहली ने तरकश से निकाला पुराना तीर, अब स्पिनरों की खैर नहीं

विराट कोहली ने धर्मशाला में पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद खुलासा किया है कि वो कैसे तेजी से रन बटोर रहे हैं.

article-main

Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. किंग कोहली आईपीएल 2024 में 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. ऑरेंज कैप भी उन्हीं के सिर पर है. कोहली ने गुरुवार की रात धर्मशाला में पंजाब किंग्स के खिलाफ 47 गेंद में 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी की खासियत रही कि उन्होंने पंजाब के स्पिनरों पर अटैक किया और उन्हें सेटल नहीं होने दिया.

कोहली ने पंजाब के स्पिनर्स के खिलाफ खूब स्लॉग स्वीप खेले. जिससे उन्हें सफलता भी मिली. कोहली ने अपने 92 रन में से 26 रन स्पिनरों के खिलाफ बनाए. कोहली ने मैच के बाद अपने माइंडसेट पर कहा, "मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप खेला. मुझे पता है कि मैं मार सकता हूं, क्योंकि पहले भी कई बार मैं ऐसा कर चुका हूं. मुझे थोड़ा और रिस्क लेने की जरूरत है."


यह भी पढ़ेंः IPL Impact Player Rule: अगले IPL में नहीं दिखेगा इम्पैक्ट प्लेयर? BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान


कोहली ने आगे कहा, "मैं स्लॉग स्वीप मारता था. अब बैकफुट से भी इस शॉट को मार रहा हूं, क्योंकि मैं हमेशा स्पिन के खिलाफ मैदान के उस हिस्से में रन बटोरना चाहता हूं."

कोहली ने मौजूदा सीजन में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रट से 600 प्लस रन बना लिए हैं. उन्होंने आईपीएल में चौथी बार 600 रन के आंकड़े को पार किया है. हालांकि यह सीजन बेहद खास है. वो इसलिए कि उनके बल्ले से तेजी से रन निकल रहे हैं. कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लागने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-5 में हैं. उन्होंने अब तक 30 छक्के मारे हैं. इससे पहले 2016 में उन्होंने किसी सीजन में 30 के आंकड़े को पार किया था. तब कोहली के बल्ले से 38 छक्के निकले थे.


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच, राहुल द्रविड़ को लेकर जय शाह ने कही बड़ी बात 



ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement