Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सूर्या की कप्तानी में ये धुरंधर लेंगे ऑस्ट्रेलिया से 140 करोड़ लोगों के आंसुओं का हिसाब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. संजू सैमसन की एक बार फिर हुई अनदेखी.

article-main

Suryakumar Yadav T20i

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप फाइनल के 4 दिन बाद ही भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें एक बार फिर मैदान पर आमने सामने होने वाली हैं. रविवार को कंगारूओं ने भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया था. अब टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज में इसका बदला लेने उतरेगी. बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. सूर्यकुमार यादव टीम के कप्तान बने हैं. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ पहले तीन मैचों में उप कप्तान होंगे. सीरीज के आखिरी दो मैच के लिए श्रेयस अय्यर टीम के साथ जुड़ेंगे और वह उप कप्तानी करेंगे.

वर्ल्ड कप स्क्वॉड के सिर्फ 3 खिलाड़ी पूरी सीरीज खेलेंगे

डेढ़ महीने तक चले वर्ल्ड कप के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. भारत के वर्ल्ड कप स्क्वॉड के सिर्फ तीन खिलाड़ियों - सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को पूरी सीरीज के लिए चुना गया है. जैसा कि कयास लगाया जा रहा था, हार्दिक पंड्या चोट से नहीं उबर पाए हैं. उनकी कमी शिवम दूबे पूरी करते नजर आएंगे.

सैमसन की एक बार फिर अनदेखी

सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं दी गई है. वह वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी बाहर रहे थे. आयरलैंड के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज में संजू टीम का हिस्सा थे. एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे जितेश शर्मा को बतौर विकेटकीपर चुना गया है. हालांकि किशन के टीम में होने के कारण उन्हें मौके मिलने कम चांसेज हैं. वहीं अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है. बाएं हाथ का यह ऑलराउंडर आखिरी मिनटों में जांघ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. 

ये युवा दिखाएंगे जलवा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए लगभग पूरी युवा टीम चुनी गई है. यशस्वी जायसवाल बतौर ओपनर टी20 टीम में अपनी जगह पक्की करने उतरेंगे. वहीं मिडिल ऑर्डर में तिलक वर्मा पर नजरें रहेंगी. रिंकू सिंह को भी टीम में जगह मिली है. वह फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आएंगे. अक्षर के अलावा स्पिन की जिम्मेदारी वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई संभालेंगे.
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार.

ये है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों का शेड्यूल:

पहला टी20 - 24 नवंबर (विशाखापट्टनम)
दूसरा टी20 - 26 नवंबर (तिरुवनंतपुरम)
तीसरा टी20 - 28 नवंबर (गुवाहाटी)
चौथा टी20 - 1 दिसंबर (रायपुर)
पांचवां टी20 - 3 दिसंबर (बेंगलुरु)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement