Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर-भारत के बड़े हिस्से में आंधी-बारिश, जानें आज के मौसम का हाल 

Weather News IMD Alert: शुक्रवार को देर शाम दिल्ली-एनसीआर में आंधी और हल्की बारिश ने लोगों को लू और गर्मी से राहत दी है. बिहार, बंगाल, ओडिशा जैसे राज्यों में भी बारिश हो रही है. 

Latest News
article-main

IMD Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस साल अप्रैल के दूसरे सप्ताह से ही देश के बड़े हिस्से में लू और गर्म हवाओं (Heat Wave) ने लोगों को परेशान कर दिया था. हालांकि, इस सप्ताह प्री-मानसून बारिश ने गर्मी से काफी राहत पहुंचाई है. बंगाल, बिहार, ओडिशा जैसे राज्य जो गर्मी से तप रहे थे, वहां बारिश के बाद तापमान में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग (IMD Rain Alert) ने शनिवार को देश के कई राज्यों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. दक्षिण भारत में भी हल्की बारिश ने गर्मी से तपते लोगों को राहत देने का काम  किया है.  

उत्तर भारत में हल्की बारिश, तो पूर्वोत्तर में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग (IMD Alert) के मुताबिक, 11 मई को उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. बिहार और बंगाल के कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश का अनुमान है. कोलकाता में शनिवार और रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: भारत ने UN में फिलिस्तीन का किया समर्थन, जानें किन देशों ने किया विरोध?

 बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखण्ड और तमिलनाडु में मध्यम स्तर की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. गरज और चमक के साथ आंधी का भी अलर्ट है. पुड्डुचेरी, केरल और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. प्री-मानसून बारिश से कोंकण के तटीय हिस्से में भी लोगों को राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: दो प्रेमियों के साथ डॉक्टर पत्नी मिली होटल रूम में, पति ने दोनों की धुनाई कर दी  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement