Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: इस देश में पैसे देकर गाय के गले लगते हैं लोग, हो रहा है इस बीमारी का इलाज

डिप्रेशन के इलाज में गाय का इस्तेमाल सुनने में अटपटा लगेगा लेकिन इसे वहां काफी पसंद किया जा रहा है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय गायों से ऑस्ट्रेलिया में डिप्रेशन का इलाज हो रहा है. भारत में गौ मूत्र और गाय के दूध से इलाज का दावा किया जाता है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में गाय डप्रेशन की दवा बन गई हैं. यहां गायों को सहलाने की एक थैरेपी चल रही है और इससे डिप्रेशन का इलाज किया जा रहा है. इस वजह से वहां गायों को सहलाने के लिए भी पैसे लिए जा रहे हैं. 

कोविड महामारी के चलते बहुत समय से घरों में रह कर काम कर रहे लोगों को मेंटल हेल्थ की प्रॉब्लम का सामना करना पड़ा जिसके इलाज के लिए अब ऑस्ट्रेलिया के नॉर्थ क्वींसलैंड में भारतीय गायों का इस्तेमाल किया जा रहा है. यहां पर 'काउ कडलिंग सेंटर' बनाए गए हैं जिसमें मेंटल स्ट्रेस और डिप्रेशन से जूझ रहे लोग आकर गायों के साथ टाइम बिताते हैं और डिप्रेशन से छुटकारा पाते हैं. अब कई इंश्योरेंस कंपनी इस थैरेपी को अपनी स्कीम में लेकर आने वाली हैं. इसके लिए सिर्फ भारतीय गायों का ही इस्तेमाल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: Most Dangerous Insects: ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक कीड़े, छू भी जाएं तो ले लेते हैं जान

कोविड महामारी के समय वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोग जो डिप्रेशन में आ गए थे. इन्होंने गायों के साथ काफी समय बिताया जिससे इन्हें फायदा हुआ. उन्होंने बताया कि गायों के साथ समय बिता कर उन्हें अच्छा महसूस हुआ और अकेलापन दूर हो गया. अब कई लोग इस थैरेपी का फायदा उठा रहे है.

यह भी पढ़ें: Nude City से लेकर Nude Cruise तक इन जगहों पर कपड़े पहनना जरूरी नहीं 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement