Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK Vs NZ 1st Test: कराची में बाबर आजम ने बल्ले से दिया आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब, ठोका ताबड़तोड़ शतक 

Babar Azam Century: न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची टेस्ट में बाबर आजम ने कप्तानी पारी खेली. शतक लगाने के साथ पाकिस्तान की लड़खड़ाती पारी को संभाला है.

PAK Vs NZ 1st Test: कराची में बाबर आजम ने बल्ले से दिया आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब, ठोका ताबड़तोड़ शतक 

Babar Azam Century Pak Vs NZ Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan Vs New Zaland) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट कराची में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन किया है. उन्होंने लड़खड़ाती पाकिस्तानी टीम को शानदार तरीके से संभाला और टेस्ट करियर का 9वां शतक भी जड़ा है. इस पारी में उन्होंने एक और बड़ा मुकाम भी अपने नाम कर लिया है. साल 2022 में 2500 रन भी पूरे हो गए हैं. 

एक ही पारी में बनाए कई रिकॉर्ड 
बाबर आजम के लिए यह पारी हमेशा यादगार रहने वाली है. उन्होंने आज टेस्ट करियर का 9वां शतक लगाया है और एक साल में तीनों फॉर्मेट मिलाकर 2500 रन बनाने का कीर्तिमान भी रचा है. इसके अलावा आज 50 रन बनाते ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पॉन्टिंग को पीछे छोड़ दिया.  वे बतौर कप्तान एक साल में तीनों फॉर्मेट में 25 बार 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने रिकी पॉन्टिंग को पीछे छोड़ दिया है. पॉन्टिंग ने 24 बार ऐसा किया था.

यह भी पढ़ें: 3 साल बाद सरफराज की टेस्ट में वापसी, हसन अली को बाबर ने किया नजरअंदाज

रिजवान की जगह मिला पूर्व कप्तान का मौका 
मोहम्मद रिजवान को इस मैच में प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला है. उनकी जगह पर लगभग 4 साल बाद विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को मौका मिला है. पूर्व कप्तान का करियर लगभग खत्म माना जा रहा था लेकिन आज के मैच में उन्हें मौका मिला है और यह एक तरह से जीवनदान है.  बाबर आजम की पारी की बात की जाए तो उन्होंने 161 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है. एक समय पाकिस्तान की टीम 110 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. कप्तान और पूर्व कप्तान ने यहां से टीम को संभाला. टी ब्रेक तक पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 224 रन बना लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: बाबर ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का 17 साल पुराना रिकॉर्ड, कोहली से भी निकले आगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement