Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाक क्रिकेट में हड़कंप, कोच के एक दिन बाद PCB चीफ ने भी छोड़ा पद, जानें क्या बताया कारण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चीफ जका अशरफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा कई सपोर्ट स्टाफ भी टीम का साथ छोड़ गए हैं.

Latest News
पाक क्रिकेट में हड़कंप, कोच के एक दिन बाद PCB चीफ ने भी छोड़ा पद, जानें क्या बताया कारण

PCB, Zaka Ashraf

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इस समय बवाल मचा हुआ है. टीम के सपोर्ट स्टाफ समेत मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं 19 जनवरी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और एक हड़कंप मचा दिया है. पूर्व चीफ नजन सेठी के बाद जका अशरफ ने 6 जुलाई 2023 को इस पद का जिम्मा संभाला था. उसके बाद पाकिस्तान टीम ने एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में काफी खराब प्रदर्शन किया था. इसके अलावा टीम अभी भी खरीब प्रदर्शन कर रही है. इस समय पाक टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं, जहां टीम लगातार चौथा टी20 मुकाबला हार गई है. आइए जानते हैं कि जका अशरफ ने इस्तीफा देते हुए क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया का पेरिस ओलंपिक खेलने का सपना टूटा, क्वालीफायर में जापान से मिली हार

पीसीबी के एक बयान में कहा गया है कि जका अशरफ ने लाहौर में नेशनल क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट बोर्ड की प्रबंधन समिति की बैठक के दौरान संरक्षक कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक काकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया. जका अशरफ ने अपने समापन भाषण में कहा कि संरक्षक पीसीबी को उनके द्वारा दिखाए गए विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए अपनी शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं भी दी हैं.

उन्होंने आगे कहा, मैं पाकिस्तान क्रिकेट के अच्छे के लिए काम कर रहा था, लेकिन हमारे लिए इस तरह का काम आगे कर पाना संभव नहीं है. अब ये प्रधानमंत्री पर ही रहेगा, वो किसे इस पद के लिए चुनते हैं, जो मेरी जगह लेगा. बता दें कि पाक पीएम अनवर उल हक काकर ने जका अशरफ की मैनेजमेंट कमेटी का कार्यकाल नवंबर 2023 में बढ़ा दिया था. 

पाकिस्तान टीम का खराब प्रदर्शन जारी

वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने गई थी, जहां उनका सूपड़ा साफ हो गया. इसके बाद वे पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने न्यूजीलैंड पहुंचे. कीवी टीम ने पाकिस्तान को पहले चार टी20 में बुरी तरह हराते हुए एक मैच शेष रहते ही सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम के लगातार खराब प्रदर्शन से खिलाड़ियों की आलोचना तो हो ही रही है. साथ ही साथ सपोर्ट स्टाफ पर भी दबाव बढ़ता जा रहा था. माना जा रहा है कि इसी दबाव के चलते मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement