Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SA 1st Test: न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को रौंदा, विलियमसन और रचिन रविंद्र रहे मैच के हीरो

New Zealand vs South Africa 1st Test Highlights: बेय ओवल में खेले गए पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड ने 281 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

Latest News
NZ vs SA 1st Test: न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को रौंदा, विलियमसन और रचिन रविंद्र रहे मैच के हीरो

NZ vs SA 1st Test 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच माउंट माउंगनुई के बेय ओवल में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान टीम ने 281 रन से बड़ी जीत हासिल की. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम किसी भी मामले में कीवी टीम को टक्कर देती हुई नहीं दिखी और बुरी तरह पस्त हो गई. पहली पारी में न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन के शतक और रचिन रविंद्र के दोहरे शतक की बदौलत 511 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी सिर्फ 162 रन पर ही ढेर हो गई. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 179 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. 429 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 247 पर ढेर हो गई. 

ये भी पढ़ें: 25 साल पहले आज ही के दिन अनिल कुंबले ने पाकिस्तान को दिया था सबसे बड़ा ज़ख्म

साउथ अफ्रीका के कप्तान नेल ब्रांड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर्स 39 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने मोर्चा संभाला और साउथ अफ्रीका के अरमानों पर पानी फेरना शुरू किया. दोनों ने पहले टीम को 100 के पार पहुंचाया और अपना अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद दोनों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया. केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 30वां शतक पूरा किया और विराट कोहली को पछाड़ दिया. 

कप्तान नेल ब्रांड ने अकेले चटका दिए 6 विकेट

कोहली ने टेस्ट की 191 पारियों में 29 शतक लगाए थे. विलियमसन 109 रन बनाकर आउट हुए लेकिन दूसरे छोर पर रचिन रविंद्र जमे रहे और अपना शतक पूरा किया. डेरिल मिचले और ग्ले फिलिप्स के साथ साझेदारी कर उन्होंने अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया. रचिन 240 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने इस पारी में 26 चौके और 3 छक्के लगाए. साउथ अफ्रीका के कप्तान नेल ब्रांड ने 26 ओवर में 119 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. न्यूजीलैंड की टीम 511 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही. 

दूसरी पारी में नहीं चला कोई अफ्रीकी बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और 26 के स्कोर पर नेल ब्रांड और वान टोंडर को काइल जेमिसन ने अपना शिकार बनाया. मैच हेनरी ने 30 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका का एक और विकेट चटका दिया. जुबरे हमजा और डेविड बेडिंघम ने टीम को 70 के पार पहुंचाया लेकिन 83 के स्कोर पर पहले दोनों बल्लेबाज आउट हो गए. कीगन पिटरसन ने 45 रन की पारी खेली लेकिन आखिरी के 5 बल्लेबाज मिलकर 30 रन ही जोड़ सके और पूरी टीम 162 रन पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 179 रन बनाकर घोषित कर दिया. अब साउथ अफ्रीका के सामने 529 रन का लक्ष्य था और अफ्रीकी टीम 247 रन पर ढेर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement