Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SA 1st Test: रचिन रविंद्र ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोके 240 रन

New Zealand vs South Africa 1st Test: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल कीवी ऑलराउंडर रचिन रविंद्र के नाम रहा.

Latest News
NZ vs SA 1st Test: रचिन रविंद्र ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोके 240 रन

Rachin Ravindra Double Hundred

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रचिन रविंद्र की 240 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में 511 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 80 रन तक चार विकेट गंवा दिए, जिससे उसकी मुश्किलें और बढ़ गयी. टीम पहली में अब भी 431 रन से पीछे है. काइल जैमीसन ने 10वें ओवर में तीन गेंद के अंदर दो विकेट लिये जिससे दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 30 रन हो गया. डेविड बेडिंघम और जुबेर हमजा ने चौथे विकेट के लिए 44 रन जोड़े लेकिन हमजा दिन का खेल खत्म होने से पहले मिशेल सैंटनर की गेंद पर बोल्ड हो गये. स्टंप्स के समय बेडिंघम 29 रन बनाकर नाबाद थे.   

ये भी पढ़ें: विशाखापट्टनम में भारतीय गेंदाबाजों का बरपा कहर, इंग्लैंड हुई चारों खाने चित्त

मैच का दूसरा दिन रविंद्र के नाम रहा जिन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट का अगला बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है. इस 24 साल के बल्लेबाज ने चौथे टेस्ट की सातवीं पारी में दोहरा शतक जड़ दिया. न्यूजीलैंड ने पहले दिन दो विकेट पर 258 रन बनाये थे जिसमें 219 रन केन विलियमसन और रविंद्र की दूसरे विकेट की अटूट साझेदारी में बनी थी. सोमवार को हालांकि यह साझेदारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ी और विलियमसन 118 रन बनाकर आउट हुए. रुआन डी स्वार्ड्ट ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान को आउट कर 232 रन की साझेदारी को तोड़ा. रविंद्र ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए 340 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया. 

दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज

वह मैथ्यू सिंक्लेयर के बाद दोहरा शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज है. वह  अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरा शतक में बदलने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे बल्लेबाज है. उनसे पहले सिंक्लेयर और मार्टिन डोनली ने यह कारनामा किया है. उन्होंने नौ घंटे और छह मिनट की पारी में धैर्य और समर्पण का शानदार मिश्रण दिखाया. रविंद्र ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान नील ब्रांड की गेंद पर आउट होने से पहले  366 गेंद की पारी में 26 चौके और तीन छक्के लगाये.

अपना पहला टेस्ट खेल रहे ब्रांड बायें हाथ के कामचलाऊ स्पिनर है. उन्होंने 119 रन देकर कर छह विकेट झटके. दक्षिण अफ्रीका मैच में चार मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है ऐसे में ब्रांड को 26 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी. उन्होंने रविंद्र के अलावा डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी और टिम साउदी के विकेट चटकाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement