Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 3rd ODI: जिस गेंदबाज पर था भारत को नाज, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने उसी की कर दी धुनाई

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों की अब तक जबरदस्त पिटाई हुई है.

IND vs AUS 3rd ODI: जिस गेंदबाज पर था भारत को नाज, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने उसी की कर दी धुनाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला गुजरात के राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. ये फैसला कंगारुओं के हक में रहा है. ओपनर डेविड वॉर्नर ने शानदार और अर्धशतकीय पारी खेली आधी पारी खत्म होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया 200 रनों के पार पहुंच गई है. वहीं इस मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि सपाट पिच पर भारतीय बॉलर्स को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खूब कूटा है. इसमें भी सबसे ज्यादा पिटाई टीम इंडिया के प्रमुख बॉलर जसप्रीत बुमराह की हुई है.

दरअसल, राजकोट का ग्राउंड बाउंड्री के मामले में काफी छोटा है. नतीजा ये कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज यहां धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.  डेविड वॉर्नर ने यहां तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली है. वहीं उनके ओपनर साथी मिचेल मार्श ने 96 रनों का धमाकेदार पारी खेली है. हालांकि वो अपने शतक से चूक गए है.

यह भी पढ़ें- शूटिंग में भारत ने जीता सिल्वर, हॉकी टीम ने हासिल की सबसे बड़ी जीत 

भारतीय बल्लेबाजों की खूब हुई धुनाई

स्टीव स्मिथ ने भी भारतीय बल्लेबाजों की कुटाई करते हुए 76 रनों की पारी खेली है. फिलहाल क्रीज पर मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी खेल रहे हैं. स्मिथ 70 रन पर खेल रहे हैं और अपने शतक की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. खास बात यह है कि इस मैच में टीम इंडिया की अब तक की बॉलिंग काफी फिसड्डी साबित हुई है. टीम इंडिया के प्रमुख बॉलर जसप्रीत बुमराह से लेकर श्रीलंका के खिलाफ चमकने वाले मोहम्मद सिराज सभी की आज खूब धुनाई हुई है. 

यह भी पढ़ें- भारत ने छिनने से बचाई बाबर आजम की बादशाहत, जानें आखिर कैसे हुआ पाकिस्तानी कप्तान को फायदा

बुमराह से सिराज तक सभी को पड़ी मार

जसप्रीत बुमराह ने अब तक मैच में 5 ओवर डाले हैं और सबसे ज्यादा 10.20 की इकॉनमी से 51 रन दिए हैं. इस दौरान बुमराह ने कोई विकेट भी नहीं लिया है. बात मोहम्मद सिराज की करें तो सिराज ने अच्छे फॉर्म में लग रहे स्टीव स्मिथ को 76 रनों के स्कोर पर आउट किया है लेकिन उनका भी रिकॉर्ड खराब ही रहा है. सिराज ने 6 ओवर्स में एक विकेट लेकर 46 रन दिए हैं. उनका इकॉनमी रेट 7.67 रहा है. 

यह भी पढ़ें- 'अगर वो खेलेगा तो मैं छोड़ दूंगा कप्तानी' वर्ल्ड कप से पहले इस टीम में हुई सिर फुटौव्वल

 इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 3 ओवर्स में 10 से ज्यादा की इकॉनमी रेट से 32 रन दिए हैं. हालांकि टीम के स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कुछ दबाव बना कर रखा. वॉशिंगटन सुंदर ने 8 ओवर्स में 5.25 की इकॉनमी से 42 रन दिए हैं. वहीं बात कुलदीप यादव की करें तो उन्होंने भी 3 ओवर्स में 8.67 की इकॉनमी से कुल 26 रन दिए हैं. कुलदीप ने इस दौरान एक विकेट भी लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement