Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 से पहले ईडन गार्डन्स स्टेडियम में लगी आग, ड्रेसिंग में हुआ भारी नुकसान

ICC World Cup 2023: ईडन गार्डन्स भारत के ऐतिहासिक मैदानों में से एक है और यहां विश्व कप 2023 के कई मैच होने हैं.

World Cup 2023 से पहले ईडन गार्डन्स स्टेडियम में लगी आग, ड्रेसिंग में हुआ भारी नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर अब 2 महीने से भी कम का समय बचा है. BCCI से लेकर स्टेट एसोसिएशंस तक अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है. इस बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भी तैयारियां चल रही हैं. ऐसे में रेनोवेशन कार्य के दौरान भयानक आग लग गई. इस आग की वजह से स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. इस आग को बुझाने में दमकल कर्मियों को लगभग 1 घंटे से भी अधिक का समय लगा. बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में यह आग 9 अगस्त की रात करीब 11:50 पर लगी थी. जानकारी के मुताबिक आग लगते वहां फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां भी तुरंत पहुंच गई. आग ड्रेसिंग रूम के फॉल्स सीलिंग में जहां क्रिकेटरों के उपकरण रखे हुए थे. इससे वहां मौजूद खिलाड़ियों का सारा सामना जल गया. आग की वजह से स्टेडियम में वर्ल्ड कप के होने वाले मुकाबलों से पहले एक जरूरी सवाल भी सभी के सामने खड़े कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें- इस खिलाड़ी ने वनडे में ठोका दोहरा शतक, टीम इंडिया में अभी भी नहीं मिल रहा मौका

रेनोवेशन के दौरान हुआ हादसा

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कुल 5 मुकाबले होने हैं, जिसमें एक सेमीफाइनल मैच भी शामिल है. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने स्टेडियम में आग लगने के कारणों की जांच करने बात कही है. स्टेडियम में चल रहे रेनोवेशन के काम को 15 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है लेकिन इससे पहले आग लगने के इस वाकये ने विश्व कप की तैयारियों पर सवाल खड़े किए हैं.

यह भी पढ़ें- 5 अक्टूबर नहीं, अब इस तारीख को होगा Ind vs Pak का वर्ल्ड कप मैच 

विश्व कप 2023 के होंगे 5 अहम मुकाबले

विश्व कप के कार्यक्रम के मुताबिक कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम के बीच में खेला जाएगा. इसके बाद 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा. वहीं 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के अलावा 11 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव ने स्पेशल फैन को दिया खास गिफ्ट, देखें इमोशनल कर देने वाला वीडियो

विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. आग लगने की इस घटना ने जरूर CAB के मुश्किल खड़ी कर दी है क्योंकि आईसीसी प्रतिनिधियों की टीम अगले महीने फिर से स्टेडियम का दौरा करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement