Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बांग्लादेश के क्रिकेटर नासिर हुसैन पर ICC ने लगाया दो साल का बैन, इस गलती की मिली सजा

Nasir Hossain banned by ICC: नासिर हुसैन पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगाया है. 32 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 मुकाबले खेले हैं.

Latest News
article-main

नासिर हुसैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2 साल का बैन लगा दिया है. 32 वर्षीय इस क्रिकेटर को 6 महीने के लिए सस्पेंड भी कर दिया गया है. नासिर को अमीरात क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोप में दोषी पाया गया है. उन्होंने तीन आरोपों को स्वीकार किया है. अब वे 7 अप्रैल 2025 तक के लिए बैन कर दिए गए हैं.

इन वजहों से बैन हुए नासिर

नासिर को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा गिफ्ट दिया गया था. इसके लिए उनसे खास मांग की गई थी. बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ऑफिसर को नहीं दी थी. इसके अलावा जांच में उन्होंने अधिकारियों को सहयोग भी नहीं किया था. नासिर उन आठ लोगों में शामिल थे जिन पर 2020-21 आबू धाबी टी10 में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था.

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के खिलाफ दर्ज हुआ मानहानि का केस, 18 जनवरी को होगी सुनवाई

नासिर ने स्वीकारे ये तीन आरोप

पहला आरोप - आईसीसी के एंटी करप्शन युनिट के अनुसार नासिर पर पहला आरोप यह था कि उन्हें iPhone 12 गिफ्ट में मिला था जिसकी कीमत 750 अमरेकी डॉलर थी. इसकी जानकारी उन्होंने एंटी करप्शन अधिकारी को तुरंत नहीं थी.

दूसरा आरोप - नासिर पर दूसरा आरोप यह था कि उन्होंने एंटी करप्शन अधिकारियों को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी. उन्होंने iPhone 12 के माध्यम से भ्रष्ट गतिविधि के लिए प्राप्त आमंत्रण का फुल डिटेल अधिकारियों को नहीं दिया था.

तीसरा आरोप - उन पर तीसरा यह था कि उन्होंने संभावित भ्रष्ट गतिविधि के संबंध में नामित एंटी करप्शन अधिकारी की जांच में बिना किसी ठोस कारण के सहयोग करने से इनकार कर दिया या विफल रहे. नासिर अधिकारी द्वारा मांगे गए जानकारी/डॉक्यूमेंट्स देने में भी नाकाम रहे.

बांग्लादेश के लिए खेले 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले

नासिर ने बांग्लादेश के लिए 2011 में तीनों फॉर्मैट में डेब्यू किया था. उन्होंने सभी फॉर्मैट में कुल 115 मुकाबले खेले. नासिर ने आखिरी बार 2018 में कोई इंटरनेशनल मैच खेला था. हालांकि मई 2023 तक वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement