Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एमएस धोनी के खिलाफ दर्ज हुआ मानहानि का केस, 18 जनवरी को होगी सुनवाई

Defamation case against MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और दिवाकर की पत्नी सौम्या दास ने मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया है. सुनवाई 18 जनवरी को होगी.

Latest News
एमएस धोनी के खिलाफ दर्ज हुआ मानहानि का केस, 18 जनवरी को होगी सुनवाई

एमएस धोनी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का केस दायर किया गया है. उनके दो पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और मिहिर की पत्नी सौम्या दास ने यह मुकदमा किया है. इसकी सुनवाई 18 जनवरी को होगी. गौरतलब है कि धोनी ने कुछ दिनों पहले ही अरका स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर और सौम्या के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था, जिसमें 15 करोड़ रुपए के आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप है.

धोनी के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का ये है वजह

मिहिर ने कहा कि उनके खिलाफ दर्ज मामले में कोर्ट कोई ठोस निष्कर्ष दे पाती कि उससे पहले धोनी के वकील दयानंद शर्मा ने 6 जनवरी 2024 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके खिलाफ आरोप लगाए. मिहिर और सौम्या का कहना है कि इन आरोपों को मीडिया ने बहुत ज्यादा दिखाया जिससे उनकी छवि खराब हुई. उन्होंने मानहानि का केस करते हुए मांग की है कि उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने से रोका जाना चाहिए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिहिर और सौम्या ने धोनी, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और कई मीडिया घरानों के खिलाफ स्थायी इनजंक्शन और क्षतिपूर्ति का अनुरोध करते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

बिजनेस डील से जुड़ा है मामला 

धोनी और अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के बीच 2017 में एक बिजनेस डील हुआ था, जिसके तहत भारत और विदेशों में क्रिकेट एकेडमी खोले जाने थे. आरोप है कि इस डील में जिन-जिन शर्तों पर सहमति बनी थी बाद में उनका पालन नहीं हुआ था. धोनी के वकील के अनुसार, इस बात पर सहमति बनी थी कि कैप्टन कूल को पूरी फ्रैंचाइजी फीस मिलेगी और मुनाफा 70:30 के आधार पर धोनी और उनके पार्टनर के बीच बांटा जाएगा. लेकिन बिजनेस पार्टनर ने धोनी की जानकारी के बिना ही एकेडमी खोलना शुरू कर दिया और कोई पैसे नहीं दिए.  

यह भी पढ़ें: 'कुछ लोग अपने बच्चे जबरन घुसाना चाहते हैं' दो रणजी टीम विवाद पर दी बिहार क्रिकेट अध्यक्ष ने सफाई 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement