Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के ये उपाय कई समस्याओं को करेंगे दूर, विवाह बाधा से लेकर आर्थिक संकट से मिलेगा छुटकारा

Guruwar Ke Upay: बृहस्पति ग्रह को नौकरी, संतान और धन का कारक माना जाता है. ऐसे में इस दिन खास उपाय करने से इन सभी से संबंधित समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

Latest News
Guruwar Ke Upay: गुरुवार के ये उपाय कई समस्याओं को करेंगे दूर, विवाह बाधा से लेकर आर्थिक संकट से मिलेगा छुटका�रा

Guruwar Ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सप्ताह में गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु (Bhagwan Vishnu) का दिन माना जाता है. बृहस्पति ग्रह को नौकरी, संतान और धन का कारक माना जाता है. ऐसे में इस दिन खास उपाय (Guruwar Ke Upay) करने से इन सभी से संबंधित समस्याओं को दूर किया जा सकता है. गुरुवार को खास उपाय (Guruwar Ke Upay) करके न सिर्फ इन समस्याओं को दूर कर सकते हैं बल्कि जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली भी प्राप्त कर सकते हैं. आज हम गुरुवार (Guruwar Ke Upay) के दिन किए जाने वाले खास उपाय (Guruwar Ke Upay) और इनसे मिलने वाले लाभ के बारे में जानेंगे.

गुरुवार के ये उपाय दूर करेंगे कई समस्याएं (Guruwar Ke Upay)
आर्थिक संकट दूर करने के लिए

धन संकट का सामना करने पर आपको कई समस्याएं होती हैं. ऐसे में आप गुरुवार के दिन व्रत पूजन में कुछ बातों का ध्यान रखें तो इस समस्या को दूर कर सकते हैं. गुरुवार के दिन आपको नाखून, बाल नहीं काटने चाहिए. गुरुवार के दिन पीली चीजों का दान करना चाहिए. गाय को हल्दी लगाकर रोटी खिलानी चाहिए.

कारोबार में तरक्की के लिए
कारोबार में तरक्की के लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत ही जरूरी होता है. ऐसे में मां लक्ष्मी के प्रसन्न करने के लिए देवगुरु बृहस्पति की पूजा करनी चाहिए. गुरुवार के दिन केले के वृक्ष में जल चढ़ाएं और पीले कपड़े पहनें. गरीब और जरूरतमंद को भोजन कराएं. 

यह भी पढ़ें- नहीं लग रहा वीजा, आज ही करें हनुमान जी के दर्शन, फिर देखें चमत्कार

शादी-ब्याह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए
शादी में देरी होने य रिश्ते न आने पर गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का व्रत करना चाहिए. भगवान विष्णु को पीला रंग प्रिय होता है. इस दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करें और पीली चीजों का दान करें. भगवान विष्णु की पूजा में बेसन के लड्डडू का भोग लगाएं और देव गुरु बृहस्पति के 108 नाम का जाप करें.

संतान प्राप्ति के लिए
संतान सुख की प्राप्ति के लिए आपको गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. गुरुवार को सूर्य को अर्घ्य दें और गणेश जी की पूजा करें. केले के वृक्ष की जड़ में चने की दाल और गुड़ चढ़ाएं बाद में इसका प्रसाद बांटें. यह उपाय करने से संतान की प्राप्ति होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement