Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश भर की सरकारों को गिराने की कोशिश करने वाली BJP 2024 में होगी सत्ता से बाहर: ममता बनर्जी

Mamata Banerjee: गुरुवार को कोलकाता में आयोजित रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार बड़ा हमला बोला है. ममता ने कहा कि केंद्र की सरकार सभी राज्यों की सरकारों को गिराने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि जनता 2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देगी...

article-main

ममता बनर्जी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हन्दी: वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि देश भर की सरकारों को गिराने का प्रयास करने वाली बीजेपी को जनता 2024 में सत्ता से बाहर कर देगी. ममता ने गुरुवार को कोलकाता में शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. 

रैली में ममता बनर्जी ने रवींद्रनाथ टैगोर को कोट करते हुए कहा कि 'मन मस्तिष्क जहां निर्भय हो, वहां मस्तक गर्व से ऊंचा होता है'. ममता ने कहा कि कुछ लोगों को हमारी भर्ती प्रक्रिया में खामी नजर आ रही है लेकिन रेलवे और केंद्र सरकार के अन्य विभागों में हो रही भर्ती के बारे में कोई कुछ नहीं कह रहा है. 

रैली में ममता ने रुपये में हो रही गिरावट पर भी तंज कहा. उन्होंने कहा कि आज रुपये की कीमत रेकॉर्ड गिरावट देखी जा रही है, लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं कर रही है. सरकार मूढ़ी पर भी जीएसटी लगाने में व्यस्त है.

यह भी पढ़ें, पश्चिम बंगाल से बाहर TMC का कैसे विस्तार करेंगी ममता बनर्जी? ये है खास रणनीति

वहीं टीएमसी के सीनियर नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल के बाहर पार्टी का विस्तार जारी रखेगी. 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी पश्चिम बंगाल के बाहर भी सीटें जीतेगी. अभिषेक बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को करप्शन से दूर रहने के लिए आगाह किया. उन्होंने साफ-साफ कहा कि कोई भी कार्यकर्ता पार्टी के अनुशासन से ऊपर नहीं है. ध्यान रहे कि अभिषेक बनर्जी को पिछले साल ही टीएमसी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. अभिषेक बनर्जी ममता बनर्जी के भतीजे भी हैं.

यह भी पढ़ें, ममता बनर्जी को समझाने की मुझमें ताकत नहीं, क्यों बोले अमित शाह?

कोरोना काल के बाद टीएमसी की यह पहली बड़ी रैली है. टीएमसी के कार्यकर्ता दो दिन पहले से ही कोलकाता पहुंचना शुरू कर दिए थे. रैली के दौरान शहर में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए करीब 5,000 पुलिस वालों को तैनात किया गया था.

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस 1993 में तत्कालीन वाम मोर्चे की सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस की रैली पर पुलिस की गोलाबारी में मारे गे 13 कार्यकर्ताओं की याद में हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है. जब यह घटना हुई थी उस वक्त ममता बनर्जी युवा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष थीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement