Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सत्ता में रह कर सट्टे का खेल' स्मृति ईरानी ने CM बघेल पर लगाए बड़े आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि कांग्रेस सट्टेबाजों के अवैध धन का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए कर रही है. उन्होंने सीएम भूपेश बघेल पर करोड़ों रूपये हड़पने का आरोप लगाया है.

article-main

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने महादेव ऐप को लेकर छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार को जमकर घेरा है.  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 500 करोड़ रुपये से ज्यादा रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बड़ा आरोप लगाया है. स्मृति ईरानी ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राज्य में अपने चुनाव प्रचार अभियान के वित्तपोषण के लिए अवैध सट्टेबाजी में शामिल लोगों द्वारा लाए गए हवाला धन का उपयोग किया. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भूपेश बघेल पर लोगों के समर्थन से नहीं, बल्कि हवाला और सट्टेबाजी में शामिल लोगों की मदद से चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश के चुनावी इतिहास में लोगों ने पहले कभी इस प्रकार के सबूत नहीं देखे. स्मृति ईरानी ने कहा, 'सत्ता में रह कर सट्टे का खेल खेला है.'

इसे भी पढ़ें- सांपों की तस्करी के आरोप में बुरे फंसे एल्विश यादव, जानिए कब-कब विवादों में रहे

कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर 7 और 17 नवंबर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. स्मृति ईरानी ने इसके जवाब में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच छत्तीसगढ़ के साथ-साथ आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा की गई जांच के विवरण पर आधारित है. 

इसे भी पढ़ें- नेपाल में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, मची भीषण तबाही, 128 लोगों ने गंवाई जान

अपने सरकार को कठघरे में डाल रहे कांग्रेस
स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या बघेल अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. उन्होंने जांच का हवाला देते हुए कहा कि अवैध सट्टेबाजी करने वालों ने स्वयं को कार्रवाई से बचाने के लिए अधिकारियों को 64 करोड़ रुपये से अधिक की राशि दी.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान: मियांवली एयरबेस में फियादीन हमलावरों का कोहराम, जलाए फाइटर प्लेन, 3 आतंकी ढेर

सट्टे के पैसे से सत्ता का खेल
स्मृति ईरानी ने दावा किया कि आरोपियों के श्रव्य संदेश और बयान हैं, जो राज्य में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान के वित्तपोषण के लिए सट्टेबाजी के पैसे के इस्तेमाल और बघेल को दी गई रिश्वत से जुड़े हैं. ED ने शुक्रवार को दावा किया था कि फॉरेंसिक विश्लेषण और पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति के बयान में चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. ईडी ने कहा कि यह जांच का विषय है. (इनपुट: PTI)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement