Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Navami: दिल्ली के जहांगीरपुरी में दंगे वाली जगह निकली शोभा यात्रा, 200 मीटर दायरे में ही घूमा जुलूस

Jahangirpuri Shobha Yatra: जहांगीरपुरी इलाके में पिछले साल अप्रैल में हनुमान जयंती की शोभा यात्रा पर पथराव से दंगा भड़क गया था.

article-main

Jahangirpuri Shobha Yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi News- देश में राम नवमी के उत्सव का माहौल चारों तरफ बना हुआ है. इससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी अछूती नहीं रही हैं. दिल्ली में भी जगह-जगह प्रभु श्रीराम के अवतरण दिवस पर शोभा यात्राएं निकाली जा रही हैं. इस दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में भी उसी जगह शोभा यात्रा का आयोजन किया गया है, जहां पिछले साल अप्रैल में हनुमान जयंती की शोभा यात्रा पर पथराव से सांप्रदायिक हिंसा फैल गई थी. इस हिंसा के चलते इस बार दिल्ली पुलिस ने भारी फोर्स की मौजूदगी में शोभा यात्रा का आयोजन कराया है.

200 मीटर इलाके में पूरी कराई गई औपचारिकता

जहांगीरपुरी इलाके में पिछले साल हुई हिंसा के कारण दिल्ली पुलिस ने पहले शोभा यात्रा निकालने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था. श्रद्धालुओं को स्थानीय रामलीला मैदान में ही उत्सव मनाने की इजाजत दी गई थी. हालांकि श्रद्धालु 4 से 5 किलोमीटर इलाके में शोभा यात्रा निकालने पर अड़े रहे. काफी बहस के बाद महज 200 मीटर इलाके में औपचारिक तौर पर शोभा यात्रा निकालने की इजाजत दी गई. पुलिस ने सड़क पर 200 मीटर इलाके को दोनों तरफ बैरीकेड्स लगाकर बंद कर दिया है. इसके बीच में ही शोभा यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकाली गई है. शोभा यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. हर तरफ भगवा झंडे लहराते हुए दिख रहे थे और 'जय श्रीराम' के उद्घोष सुनाई दे रहे थे.

तैनात की गई थी 4 कंपनी एक्स्ट्रा फोर्स

दिल्ली पुलिस ने हिंसा को ध्यान में रखते हुए इलाके में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त कर रखे थे. दिल्ली पुलिस के DCP नॉर्थ वेस्ट जितेंद्र मीणा के मुताबिक, शांति बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल के साथ ही 4 कंपनी एक्स्ट्रा फोर्स तैनात की गई है. साथ ही बैरीकेडिंग की गई है ताकि शोभा यात्रा तय इलाके में ही बनी रहे. इन बैरीकेड्स के बीच ही शोभा यात्रा निकालने की इजाजत दी गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement