Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कड़वा सच' पढ़ें राहुल गांधी ने अमेरिका में मुस्लिमों के लिए जो कहा उस पर क्या बोलीं मायावती

Rahul Gandhi In US: राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर हैं. वहां उनके बयानों से भारत में राजनीतिक हलचल मची हुई है.

'कड़वा सच' पढ़ें राहुल गांधी ने अमेरिका में मुस्लिमों के लिए जो कहा उस पर क्या बोलीं मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के दौरे पर पहुंचे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वहां अपने भाषणों के चलते भारत में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा रहे हैं. राहुल के बयानों को लेकर भाजपा लगातार उन्हें निशाना बना रही है और देश विरोधी करार दे रही है, लेकिन अब कांग्रेस के युवराज को एक बयान पर बसपा सुप्रीमो और दिग्गज दलित नेता मायावती का समर्थन मिल गया है. अमेरिका के तीन शहरों का दौरा कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि भारत में दलितों और मुस्लिमों की हालत दयनीय है. भाजपा ने जहां इस बयान को लेकर राहुल की आलोचना की है, वहीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इसे 'कड़वा सच' कहकर राहुल का समर्थन कर दिया है.

मायावती ने समर्थन के साथ राहुल पर हमला भी बोला

मायावती ने एकतरफ राहुल गांधी के बयान पर उनका समर्थन किया, दूसरी तरफ उन्होंने इस बयान के बहाने राहुल की ही पार्टी कांग्रेस पर करारा हमला भी किया. मायावती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए, जिनमें कहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भारत के करोड़ों दलितों और मुस्लिम समाज की दयनीय हालत, उनके जान-माल, मजहबी असुरक्षा के बारे में दिया गया बयान ऐसी कड़वी सच्चाई है, जिसके लिए केंद्र में रही कांग्रेस, भाजपा और अन्य दलों की सरकारें पूरी तरह जिम्मेदार हैं.

कांग्रेस, भाजपा या सपा, सबने की बहुजन समाज की अनदेखी

मायावती ने कहा, देश में यूपी सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी अथवा सपा की, बहुसंख्यक बहुजन समाज के गरीबों व वंचितों पर हर स्तर पर अन्याय-अत्याचार व शोषण आम बात है, जबकि उत्तर प्रदेश में केवल बसपा की सरकार में कानून का राज स्थापित कर सबके साथ न्याय किया गया.

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, साथ ही, राजनीतिक व चुनावी स्वार्थ हेतु अनवरत व अनगिनत सांप्रदायिक दंगों व जातिवादी घटनाओं के काले अध्यायों से इतिहास भरा है, जिसके लिए आरोप-प्रत्यारोप होते हैं, लेकिन इन कारणों से इन वर्गों के लोग अपना हितैषी संविधान होने के बावजूद लगातार शोषित-पीड़ित व लाचार हैं.

क्या कहा था राहुल गांधी ने

राहुल गांधी ने गुरुवार को अमेरिका में कहा था कि कांग्रेस अगले तीन-चार विधानसभा चुनावों में भाजपा को 'ध्वस्त' कर देगी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी पार्टी के पास वे सभी बुनियादी आधार हैं, जो सत्ताधारी पार्टी को हराने के लिए आवश्यक है. उन्होंने यह भी कहा कि सत्ताधारी भाजपा के पास भारतीय आबादी के बड़े हिस्से का समर्थन नहीं है. राहुल ने इसके बाद केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन का भी बचाव किया. उन्होंने कहा, मुस्लिम लीग पार्टी पूरी तरह सेक्युलर पार्टी है. उसमें कुछ भी ऐसा नहीं है, जो गैर धर्मनिरपेक्ष हो. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement